34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हथियार के साथ तैयार रहें जवान: एसएसपी

रांची: लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली थाना या पुलिस पिकेट पर हमला सकते हैं. इससे संबंधित सूचना मिलने के बाद पुलिस ने थाने और पिकेट की सुरक्षा के साथ पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए भी तैयारी की है. रांची के एसएसपी प्रभात कुमार ने भी प्लान तैयार किया. उन्होंने जिले के सभी थानों में […]

रांची: लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली थाना या पुलिस पिकेट पर हमला सकते हैं. इससे संबंधित सूचना मिलने के बाद पुलिस ने थाने और पिकेट की सुरक्षा के साथ पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए भी तैयारी की है. रांची के एसएसपी प्रभात कुमार ने भी प्लान तैयार किया.

उन्होंने जिले के सभी थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को हथियार और गोला के साथ किसी भी परिस्थिति से निबटने के तैयार रहने का निर्देश है. वहीं नक्सल प्रभावित थानों में प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है. पिकेट और थानों में पदस्थापित जवानों को निर्देश दिया है कि वे समूह के साथ रहें, ताकि नक्सली उनका अपहरण नहीं कर सके.

इसके साथ संतरी डय़ूटी में तैनात गार्ड को भी हमेशा छह गोले के साथ रहने का निर्देश दिया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार थानों में आने-जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जायेगी. बाहरी व्यक्ति प्रवेश से पहले चौकीदार से भेंट करेगा, तब अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. वहीं अकेले रहनेवाले पुलिसकर्मियों को विश्रम के दौरान गेट बंद रखने का निर्देश दिया गया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के थानेदारों को अपने आसपास के की चाय और पान गुमटियों को हटाने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें