भाजपा नेता का 5.75 लाख जब्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गोविंदपुर के फ्लावर मिल मालिक और

तीन हिरासत में, कार में थी रकम

गिरिडीह/गांडेय : जिला प्रशासन की टीम ने धनबाद के एक भाजपा नेता के वाहन से 5 लाख 75 हजार 20 रुपया बरामद किया है. पुलिस प्रशासन की टीम ने रकम के साथ-साथ वाहन को भी जब्त कर लिया है. वाहन पर सवार तीन लोगों को ताराटांड़ थाना में हिरासत में रखा गया है. जब्त वाहन मारुति अर्टिगा (जेएच10एएन1529) है.

वाहन पर लगे नेम प्लेट में जिला मंत्री अल्पसंख्यक मोरचा भाजपा लिखा हुआ है. वाहन में रखे कागजात व हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ करने के बाद पता चला कि उक्त वाहन गोविंदपुर के रहने वाले इकबाल सिद्दिकी की है. कहा जा रहा है कि इकबाल भाजपा के नेता हैं. बताया जाता है कि डीसी डीपी लकड़ा को यह जानकारी मिली थी कि मारुति के एक वाहन में मोटी रकम रखी हुई है. उक्त वाहन भाजपा नेता का है और संभवत: उक्त रकम का उपयोग वोटरों को खरीदने के लिए किया जाना है. इसी सूचना पर डीसी ने एसडीएम जुल्फीकार अली को पूरे मामले को देखने को कहा. श्री अली ने उड़नदस्ता की तीन टीमों को गिरिडीह-टुंडी मार्ग में जाने का निर्देश दिया.

साथ ही ताराटांड़ थाना को भी बैरियर लगा कर वाहन चेकिंग करने का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ही उड़नदस्ता टीम के दंडाधिकारी प्रकाश सिंह व पुलिस पदाधिकारी सुनील सिंह, दूसरी टीम के दंडाधिकारी राजेश पाठक व पुलिस पदाधिकारी सी पूर्ति समेत तीन टीम वाहन की खोज में जुट गयी. उधर, ताराटांड़ थाना प्रभारी नवल किशोर प्रसाद ने बैरियर लगा दिया.

थोड़ी देर में उक्त वाहन पहुंचा तो पुलिस ने वाहन की जांच शुरू की. वाहन से 5,75,020 रुपये बरामद किया. वाहन से भाजपा का एक पट्टा, भाजपा धनबाद के नेताओं व कार्यकर्ताओं की सूची, व बैग मिली है. इस दौरान वाहन पर सवार धनबाद के भुईफोड़ निवासी भरत राम, गोविंदपुर के रहने वाले आफताब व एजाज नामक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनके पास से तीन मोबाइल मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है.

खुद को बता रहे निदरेष : पकड़े गये तीनों लोग खुद को निदरेष बता रहे हैं. इनका कहना है कि वे गोविंदपुर के रहने वाले व्यवसायी सह भाजपा नेता इकबाल सिद्दिकी के लिए काम करते हैं. इकबाल सिद्दिकी का गोविंदपुर में एसएस एग्रो बायोटेक फ्लावर मिल है. उक्त मिल में आटा, चोकर, मैदा, सूजी आदि तैयार किया जाता है और फिर मंडी में भेजा जाता है. गिरिडीह के मंडी में भी उनका माल आता है. गुरुवार को वे गिरिडीह की मंडी से तसीली कर वापस लौट रहे थे. इनका कहना है कि उन लोगों ने गिरिडीह के राजू मोदी, हनुमान ट्रेडर्स, राजकुमार, आदि नाथ व गोपाल जालान से बकाया की वसूली की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें