अलीमुद्दीन हत्याकांड: शांति समिति की बैठक में प्रशासन ने की सहयोग की अपील, तीन और को लिया गया रिमांड पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रामगढ़: अलीमुद्दीन हत्याकांड में रामगढ़ पुलिस ने मंगलवार को जेल गये तीन नामजद आरोपियों को रिमांड पर लिया है. रामगढ़ पुलिस ने छोटू वर्मा, दीपक मिश्रा व संतोष सिंह को रिमांड पर लिया है. इससे पूर्व पुलिस छोटू राणा को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं रामगढ़ डीसी राजेश्वरी बी ने जिला समाहरणालय के सभागार में शांति समिति की बैठक की. बैठक में एसपी किशोर कौशल ने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, जिनका नाम प्राथमिकी में दर्ज है या नहीं है, उन पर कार्रवाई की जायेगी.

घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कर तत्परता से कार्रवाई की गयी. एसपी ने बताया कि कई अन्य से भी पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आमलोगों से सहयोग की अपील की. वहीं डीसी राजेश्वरी बी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी पुनरावृत्ति ना होने देने की बात कही. उन्होंने आश्वस्त किया कि घटना के आरोपियों पर कार्रवाई की जायेगी. इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जायेगी.
तोड़फोड़ और मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज : अरगड्डा निवासी दीपक पासवान के घर में अलीमुद्दीन हत्याकांड को लेकर उनके तोड़फोड़, मारपीट, गाली -गलौज करने आैर नाजायज ढंग से मजमा लगाने को लेकर रामगढ़ थाना में 17 नामजद व अन्य पर नेहा देवी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में कहा गया है कि 30 जून को वह अपने पति के साथ घर में थी. चचेरा देवर राहुल भी हमलोगों के साथ था. इसी बीच, अपराह्न 12 बजे मनुवा फूलसराय व अरगड्डा से काफी संख्या में लोग हाथ में लाठी- डंडा लेकर घर में आ गये. उन लोगों ने घर में आकर गाली- गलौज दी आैर दरवाजा को तोड़ने लगे. घर से बाहर निकलने पर उनलोगों ने कहा कि बाजारटांड़ की घटना में दीपक पासवान शामिल था.
अलीमुद्दीन के परिजनों से मिले सुखदेव भगत
अरगड्डा. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत मंगलवार को मनुवा ग्राम पहुंचे. वहां उन्होंने अलीमुद्दीन के घर जाकर उसकी पत्नी मरियम खातून व परिजनों से मुलाकात की. सुखदेव भगत ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुनियोजित तरीके से इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. यह किसी भी सभ्य समाज के लिए अच्छा संकेत नहीं है. इस तरह की घटना को अंजाम देनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है. सुखदेव भगत ने उचित मुआवजा प्रदान करने की मांग की. भगत ने मृतक की पत्नी को 25 लाख रुपये मुआवजा व लड़कों को नौकरी देने की मांग की.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें