1. home Hindi News
  2. state
  3. haryana
  4. school kab khulenge 81 students tested positive for covid 19 in 9 government school of rewari haryana coronavirus unlock 6 school reopen news upl

Coronavirus: कैसे खुलें स्कूल? हरियाणा के 9 सरकारी स्कूलों में 81 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus, School Reopen, Rewari Haryana: देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर से बढने लगा है.
Coronavirus, School Reopen, Rewari Haryana: देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर से बढने लगा है.
File

Coronavirus, School Reopen, Rewari Haryana: देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर से बढने लगा है. इस बीच कई राज्यों में स्कूल खोलने की कवायद भी चल रही है. हरियाणा में दो नवंबर से ही 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को नियमित तौर पर खोला गया है. इन कक्षाओं के विद्यार्थी स्कूल में परामर्श के लिए आ सकते हैं. और 17 नवंबर को रेवाड़ी जिले के 9 सरकारी स्कूलों में 81 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

इतने अधिक छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है. जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रभावित स्कूलों को 15 दिन तक बंद रखने व सैनिटाइज कराने के आदेश दिया है. इधर, छात्रों के कोरोना पॉजिटव पाये जाने के बाद स्कूलों के खोलन को लेकर संशय गहरा गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रेवाड़ी जिले के तुर्कियावास स्कूल के 50 में से 23 विद्यार्थी संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा सरकारी स्कूल कुंड के 19 छात्र पॉजिटिव हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 11 नवंबर को 13 स्कूलों से कुल 837 सैंपल लिए गए थे,

इनमें से नौ स्कूलों की जांच रिपोर्ट आ चुकी हैं. वहीं कुछ स्कूलों के 200 से ज्यादा संपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि जो बच्चे संक्रमित पाए गए हैं उनमें से कुछ को ही खांसी, जुकाम, गला खराब व अन्य लक्षण है.बाकी बच्चों में लक्षण नहीं है जिसके चलते ही उनको यह पता नहीं चल पाया कि वह कोरोना की जद में आ चुके हैं.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें