1. home Home
  2. state
  3. haryana
  4. haryana police lathicharged farmers at bastara toll plaza area in karnal manohar lal khattar news acy

हरियाणा: करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, कई घायल, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई किसान घायल हो गए. ये किसान बसताड़ा टोल प्लाजा पर भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक का विरोध कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज
करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज
ट्विटर

Haryana News: हरियाणा में करनाल (karnal) के बस्ताड़ा टोल प्लाजा (Bastara) इलाके में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathicharged on Farmers) किया. ये किसान शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) की अध्यक्षता में आगामी नगरपालिका चुनावों पर एक बैठक का विरोध कर रहे थे. वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उन्हें (किसान) प्रदर्शन करना था तो वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते, उसपर कोई आपत्ति नहीं थी. बातचीत करके बताएंगे कि किसकी ज्यादती है.

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन में वे(किसान) पुलिस पर पत्थर मारते हैं और हाईवे को जाम करते हैं तो क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को भी कुछ काम करना होगा. पुलिस की ज्यादती है तो दंडित किया जाएगा और किसानों की ज्यादती है तो उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच, भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत (BKU leader Rakesh Tikait) ने कहा था कि हरियाणा के करनाल में लाठीचार्ज ( Lathichaerge in karnal) के विरोध में शाम पांच बजे तक राज्य में सभी रास्ते बंद रहेंगे. वहीं पंचकूला कमिश्नरेट (Panchkula Commissionerate) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सूरजपुर टोल प्लाजा (कालका-जीरकपुर हाईवे) को किसानों का विरोध करते हुए ब्लॉक कर दिया गया है.

बता दें, शनिवार को करनाल में निकाय एवं पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत भाजपा के 6 लोकसभा सांसद, 6 राज्यसभा सांसद, 12 विधायक, पूर्व विधायक और लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों के अलावा संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे. इसी दौरान किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया, जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान कई किसान घायल हो गए. वहीं लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही प्रदेश में अन्य जगहों पर भी किसानों ने रोड और टोल जाम कर दिए.

इससे पहले, शुक्रवार शाम को किसान नेताओं ने वीडियो वायरल कर बैठक का विरोध करने का ऐलान किया था, जिसके बाद करनाल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई. सभी ग्रामीण रूटों को सील कर दिया गया. इससे किसान रेलवे रोड नहीं पहुंच पाए और उन्होंने नेशनल हाईवे 44 पर बसताड़ा टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया.

किसानों ने इससे पहले बैठक में आ रहे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का बसताड़ा टोल प्लाजा पर विरोध किया था. किसानों ने नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए थे. साथ ही गाड़ी पर डंडे भी बरसाए. ओमप्रकाश धनखड़ सुबह करीब साढ़े दस बजे पानीपत की तरफ से करनाल कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आ रहे थे.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें