1. home Home
  2. state
  3. haryana
  4. haryana fire massive fire has broken out in 4 factories in sonepat rts

हरियाणा के सोनीपत की 4 फैक्टरी में लगी भीषण आग, मजदूरों ने छतों से कूद बचाई जान

हरियाणा के सोनीपत में भीषण आग 4 फैक्टरियों में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. आग लगने से वहां मौजूद मजदूरों के बीच अफरातफरी मच गई. स्थानीय लोगों के अनुसार कुछ मजदूरों ने छतों से कूद कर अपनी जान बचाई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रभात खबर

Haryana fire: हरियाणा के सोनीपत के राई इलाके के औद्योगिक क्षेत्र की 4 फैक्टरियों में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. आग की वजह से फैक्टरियों में मौजूद मशीन पिघलने लगें. मजबूत टीन शेड की वजह से आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है. भीषण आग की वजह से फैक्टरी में मौजूद कुछ मजदूरों ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गुरूवार देर रात राई इलाके के औद्योगिक क्षेत्र की 4 फैक्टरियों में आग लग गई. पहले आग एक फैक्टरी में लगी फिर दूसरी फैक्टरी में फैल गई. इस तरह आसपास की 3 फैक्टरियों को चपेट में ले लिया. हालांकि आग लगने के पीछे की वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार सोनीपत, कुंडली, राई, गनौर, खरखोदा, पानीपत के अलावा दूसरे क्षेत्रों से कई दमकल गाड़ियां घटनास्थल में पहुंची हुई हैं. खबर लिखने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था. खबरों की मानें तो इन फैक्टरी में गत्ता और दूसरे सामानों का निर्माण होता है. आग की लपटें इतनी भयावह हैं कि फैक्टरी में मौजूद लोहे औऱ दूसरी धातु से बनी भारी मशीनें भी पिघल गई. मजबूत और मोटी टीन, धातुओं की मशीनों की वजह से आग बुझाने में मुश्किलें आ रही हैं.

मजदूरों ने छतों से कूद बचाई जान: वहीं, स्थानीय लोगों ने घटना को लेकर बताया कि चारों फैक्टरी में आग के लगने से हड़कंप मच गया. अफरातफरी के माहौल में फैक्टरी में मौजूद मजदूरों ने जान बचाने के लिए छत से कूदने लगे. इस दौरान कई मजदूर घायल भी हुए. आग की लपटे दूर दूर तक दिखाई दे रही थी. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 2 मजदूर इस घटना में घायल हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें