1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. kejriwal will uproot peg of congress in gujarat after punjab indranil and vasram joines aam aadmi party vwt

अब गुजरात में कांग्रेस का खूंटा उखाड़ेंगे केजरीवाल, इंद्रनिल और वसराम के 'हाथ' में थमाया 'झाड‍़ू'

अभी हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को अपार सफलता हासिल हुई है. 117 सदस्यी विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत हासिल करके कांग्रेस का खूंटा उखाड़ दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात कांग्रेस क इंद्रनिल राजगुरु और वसराम भाई सागठिया के साथ अरविंद केजरीवाल
गुजरात कांग्रेस क इंद्रनिल राजगुरु और वसराम भाई सागठिया के साथ अरविंद केजरीवाल
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के बाद गुजरात में अपनी जमीन तैयार करने में अभी से ही जुट गई है. पार्टी ने खुद को मजबूत करने के लिए प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को तोड़ना शुरू कर दिया है. गुरुवार को आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के दो नेताओं को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करा दिया है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सफलता को देखते हुए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के नेता बड़ी तादाद में 'आप' का दामन थाम रहे हैं. इसी सिलसिले में गुरुवार को अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में गुजरात कांग्रेस के दो नेता इंद्रनिल राजगुरु और वसराम भाई सागठिया ने 'आप' के झाड़ू को थाम लिया है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात कांग्रेस के इन दोनों नेता इंद्रनिल राजगुरु और वसाम भाई सागठिया ने बुधवार को नई दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटकर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'इंद्रनिल राजगुरु और वसराम भाई सागठिया का मैं आम आदमी पार्टी में स्वागत करता हूं. हम सबको मिलकर गुजरात के हर आदमी की उम्मीद को पूरा करना है.'

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश के कई भाजपा नेता, कर्नाटक के पूर्व आईपीएस अफसर समेत कुछ प्रभावशाली नेताओं और हरियाणा के भी कई बड़े नेताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. आम आदमी पार्टी अपनी पूरी ताकत से हिमाचल और गुजरात में चुनाव लड़ने की बात कही है.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को अपार सफलता हासिल हुई है. इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को पटखनी देते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी हासिल करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी. 117 सदस्यी विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत हासिल करके कांग्रेस का खूंटा उखाड़ दिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें