1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat municipal election 2021 asaduddin owaisi aimim ready for entry in bjp gujarat aimim performance in civic election pm modi rkt

Gujarat Municipal Election Result : मोदी के गढ़ में एंट्री के लिए तैयार औवेसी, गुजरात निकाय चुनाव में AIMIM इतने सीटों पर बनायी बढ़त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोदी के गढ़ में एंट्री के लिए तैयार औवेसी
मोदी के गढ़ में एंट्री के लिए तैयार औवेसी
File

Gujarat Municipal Election Result : गुजरात निकाय चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गये हैं. गुजरात के 6 निगम-अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट के परिणाम आज शाम तक आ जायेंगे. मंगलवार को आ रहे नतीजों में फिलहाल रूझानों में भाजपा काफी सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कई सीटों पर कांग्रेस भी बढ़त बनाये हुए है. वहीं आज आ रहे नतीजों में सबसे ज्यादा नजर अगर किसी पार्टी पर है तो वह है असद्दुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदर्शन पर.

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अहमदाबाद नगर निगम के सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रही है. आज आ रही चुनाव परिणामों में ताजा जानाकारी के अनुसार AIMIM के चार सीटों पर आगे चल रही है. AIMIM जिन चार सीटों पर आगे चल रही है वह सभी अहमदाबाद नगर निगम की सीटें हैं. वहीं AIMIM के उम्‍मीदवार बाकी नगर निगमों- सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में बढ़त बनाने में अबतक नाकाम रहे हैं. वहीं‍ अहमदाबाद में 192 सीटों में से 79 सीटों पर आये रुझानों में बीजेपी 64 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस 10 सीटों पर आगे है.

आम आदमी पार्टी भी गुजरात निकाय चुनाव में अपना किस्मत आजमा रही है. ताजा जानकारी के अनुसार सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने जीत दर्ज की है. वहीं फिलहाल पार्टी 14 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा का जलवा बरकरार है. वहीं भाजपा को टक्कर देने में कांग्रेस भी जुटी हुई है. मुख्‍य मुकाबला सत्‍ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. वहीं इस चुनाव के पहले ये कयास भी लगाये जा रहे हैं कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वोटर्स का मूड किस तरफ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें