1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. coronavirus complete curfew in gujarat capital ahmedabad from today night to monday morning amid spike in coronavirus cases these shops will be open corona in gujarat upl

Coronavirus: अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कम्प्लीट कर्फ्यू, लोग करने लगे पैनिक बाइंग, बाजार में उमड़ी भीड़

By Agency
Updated Date
गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक  कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.
गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.
File

Coronavirus, Ahmedabad News, Complete curfew in Ahmedabad, Corona in Gujarat: गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 57 घंटे के कर्फ्यू के ऐलान के बाद अहमदाबाद के कालुपुर मार्केट में भीड़ उमड़ पड़ी. बड़ी तादाद में लोग पैनिक बाइंग करने लगे. गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर भी रोक लगा दी है.

अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. अहमदाबाद शहर में शुक्रवार (20 नवंबर) रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा.

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ''पूर्ण कर्फ्यू'' के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी. गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है.

गुप्ता ने घोषणा की थी कि शुक्रवार (20 नवंबर) से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक “पूर्ण कर्फ्यू” लागू होगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा.

अनिल विज को लगाया जाएगा कोविड-19 का परीक्षण टीका

कोविड-19 के संभावित टीके “कोवैक्सीन” के तीसरे चरण के परीक्षण के तहत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वेच्छा से इसे लगवाने की पेशकश की है. उन्हें शुक्रवार को यह टीका लगाया जाएगा. भाजपा के 67 वर्षीय वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में परीक्षण के तौर पर टीका लगाया जाएगा. यह टीका स्वदेशी तौर पर विकसित किया जा रहा है

Posted by: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें