1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. weather news heavy rain in delhi ncr with dusty winds rjh

दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ हुई तेज बारिश, विमान सेवा प्रभावित, जड़ से उखड़ेे पेड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Heavy rain in Delhi
Heavy rain in Delhi
Twitter

दिल्ली एनसीआर में दोपहर बाद मौसम बदल गया और धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश हुई. बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी का मौसम ठंडा हो गया. मौसम में यह बदलाव दिल्ली एनसीआर में भी देखा गया, खासकर नोएडा में भी तेज बारिश हुई. दिल्ली में कई जगहों पर तेज हवा और बारिश के कारण पेड़ उखड़ गये. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी थी कि दिल्ली में बादल छाये रहेंगे.

दिल्ली के मौसम में आये बदलाव के कारण कई विमान दिल्ली में लैंड नहीं कर सका. मुंबई से दिल्ली आ रही विस्तारा की फ्लाइट को जयपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया. वहीं एयर इंडिया की एक फ्लाइट जिसपर 163 लोग सवार थे उसे भी खराब मौसम के कारण दिल्ली में उतारा नहीं जा सका और जयपुर डायवर्ट कर दिया गया. यह विमान काठमांडू से दिल्ली आ रहा था.

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो इस सीजन के औसत तापमान से कम है. गुरुवार को भी दिल्ली का तापमान 24 डिग्री के आसपास था, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री था.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले दो दिन तक दिल्ली में मौसम इसी तरह का रहेगा. गौरतलब है कि केरल में मानसून ने तीन जनवरी को दस्तक दी है, उसके बाद से देश भर में कहीं मानसून तो कहीं प्री मानसून बारिश हो रही है. यूपी के कई जिलों में भी आज बारिश हुई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें