1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. vegetable price kisan andolan latest news impact of the farmer movement on these vegetables the price can touch the sky pkj

Vegetable Price: किसान आंदोलन का असर इन सब्जियों पर, कीमत में होगी और बढ़ोतरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vegetable Price
Vegetable Price
file

किसान आंदोलन का असर सिर्फ किसानों पर नहीं आम लोगों पर ही पड़ने लगा है. किसान सड़क पर हैं और अब इसका असर सब्जियों पर पड़ने लगा है. दिल्ली में किसान आंदोलन का असर सबसे ज्यादा पड़ने वाला है आलू पर.

कारोबारियों की मानें तो मंडी में सिर्फ 3- 4 दिनों का स्टॉक पड़ा है इसके बाद आलू कम पड़ने लगेंगे. आलू का ट्रक पंजाब से ही आता है जाहिर है किसान आंदोलन का असर पड़ रहा है. दिल्ली में आलू की कीमत बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.

दिल्ली में जितनी संख्या में ट्रक आलू लेकर पहुंचते थे अब किसान आंदोलन की वजह से उन्होंने रास्ता बदल लिया है और दूसरे राज्यों की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली में आलू की कीमत बढ़ना तय मना जा रहा है. दिल्ली से भी जितने ट्रक पंजाब पहुंचते थे आलू लेने वह भी उतनी संख्या में नहीं जा पा रहे.

दिल्ली मंडी में आलू के कारोबारी का कहना है कि इस वक्त का मौसम ऐसा है कि नया आलू तैयार हो जाता है. बाजार में भी लोगों की डिमांड नये आलू की होती है ऐसे में अचानक आलू की कमी लोगों को पेरशान कर सकती है.

वेस्ट यूपी में इस मौसम में सिर्फ पुराना आलू मिल रहा है जबकि बाजार में नये आलू की डिमांड है. पंजाब से नया आलू आता है और इस वक्त हालात ऐसे नहीं हैं कि आसानी से नया आलू बाजार तक पहुंच जाये.

दिल्ली के आजादपुर मंडी में आलू का भाव बढ़ गया है 50 किलो आलू का बैग जो पहले 1200 - 1300 में मिलता था अब 1500-1600 में बिक रहा है. कारोबारियों ने कहा, आलू की कीमत बढ़ रही है और कई जगहों पर इस का स्टॉक कम है तो अपनी तय कीमत पर भी व्यापारी बेच रहे हैं. इन हालात में आलू की कीमत बढ़ने की आशंका है. सिर्फ आलू ही नहीं टमाटर, हरी सब्जियों की कीमत पर भी असर पड़ रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें