1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. union home secretary to review cases of rising corona in delhi on monday pkj

सोमवार को दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा करेंगे केन्द्रीय गृह सचिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला
केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला
फाइल फोटो

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले पर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर की है. केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के ताजा हालात की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में दिल्ली में कैसे बढ़ते मामलों पर नियंत्रण किया जाये, सुरक्षा के उपाय पर भी चर्चा होगी.

बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए गृहमंत्रालय के अधिकारी ने बताया केन्द्रीय गृह सचिव एक के बाद एक सभी केन्द्र शासित प्रदेशों की स्थिति की समीक्षा करेंगे. दिल्ली के बाद दूसरे केंद्रशासित प्रदेशों में हालात पर भी चर्चा होगी. इसी के तहत सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा का फैसला लिया गया है. इस बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या नये रिकार्ड बना रही है. पिछले तीन दिनों के आंकड़े पर गौर करें, तो पायेंगे कि हर दिन पांच हजार से अधिक मामले सामने आये हैं. लगातार मामलों की संख्या में बढोत्तरी हो रही है. आंकड़ा पिछले दिन की तुलना में बढ़ रहा है.

दिल्ली में लगातार बढ़ते मामले को लेकर केंद्र भी चिंतित है. दिल्ली में कैसे कोरोना पर नियंत्रण किया जाये इसे लेकर गृह मंत्रालय ने सोमवार को बैठक बुलायी है, इस बैठक में हर अहम मुद्दे पर चर्चा होगी. शुक्रवार को राजधानी में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित का मामला सामने आया है जिसकी संख्या एक दिन में सर्वाधिक 5,891 नये मामले हैं.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल संक्रमितों की संख्या अब 3 लाख 81 हजार 644 है. कोरोना से दिल्ली में अबतक 3 लाख 42 हजार 811 ने जंग जीत ली है और स्वस्थ हुए हैं. दिल्ली में 32 हजार 363 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 19 हजार 64 लोग घर पर है होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं जबिक बाकि लोग अलग- अलग अस्पतालों में भरती हैं, दिल्ली के अस्पतालों में करीब 16 हजार बेड कोविड मरीजों के लिए खाली हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें