1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. two officers of the indian air force made a new record of sky diving a jump from a height of 17982 feet ksl

भारतीय वायुसेना के दो अफसरों ने स्काई डाइविंग का बनाया नया कीर्तिमान, 17982 फीट की ऊंचाई से लगायी छलांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्काई डाइविंग करते वायुसेना के अधिकारी
स्काई डाइविंग करते वायुसेना के अधिकारी
Twitter

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना के 88वें भारतीय वायुसेना दिवस के अवसर पर इंडियन एयरफोर्स के दो अधिकारियों ने स्काई डाइविंग का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. साथ ही दोनों अधिकारियों ने अपने पिछले रिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के 88वें भारतीय वायुसेना दिवस के अवसर पर भारतीय वायुसेना के दो अधिकारियों विंग कमांडर गजानंद यादव और वारंट ऑफिसर एके तिवारी ने 17 हजार 982 फीट की ऊंचाई से स्काई डाइविंग कर नया कीर्तिमान बनाया.

विंग कमांडर गजानंद यादव और वारंट ऑफिसर एके तिवारी ने लेह के पास खारदुंगला में सी-130जे विमान से 17982 फीट की ऊंचाई से छलांग लगायी. दोनों अधिकारियों ने यह उपलब्धि भारतीय वायुसेना के 88वीं वर्षगांठ पर हासिल की.

विंग कमांडर गजानंद यादव अब तक 2900 से ज्यादा बार स्काई डाइविंग कर चुके हैं. मालूम हो कि इसी साल अगस्त माह में स्काई डाइविंग के क्षेत्र में हासिल उपलब्धियों के लिए साल 2019 का तेनजिंग नोरगे नेशनल एडवेंचर अवॉर्ड दिया गया था.

मालूम हो कि विंग कमांडर गजानंद यादव ने दिसंबर 2018 में उत्तर प्रदेश के आगरा के मालपुरा ड्रॉप जोन में 12 हजार फीट की ऊंचाई से स्काई डाइविंग की थी. एयरफोर्स की आकाशगंगा टीम में कुल 14 सदस्य हैं. भारतीय वायुसेना के पाराट्रूपर्स ट्रेनिंग स्कूल के कैडेट्स को आकाशगंगा टीम में शामिल किया जाता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें