1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. three mlas corona infected in delhi pkj

दिल्ली में तीन विधायक कोरोना संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली विधानसभा
दिल्ली विधानसभा
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र में सुरक्षा के लिहाज से विधायकों का कोरोना टेस्ट किया गया था. तीन विधायक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं इनमें गिरीश सोनी, प्रमिला टोकस और विशेश राव शामिल हैं. सिर्फ विधायक ही नहीं विधानसभा में काम कर रहे तीन कर्मचारी भी पॉजिटिव पाये गये हैं.

दिल्ली विधानसभा में मानसून सत्र मात्र एक दिन का रखा गया. इस सत्र में भाग लेने के लिए सभी को कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी है. बृहस्पतिवार और शुक्रवार को विधानसभा से जुड़े लगभग 308 लोगों ने जांच कराई थी. इनमें से तीन विधायक और तीन कर्मचारी पॉजिटिव पाये गये. विधानसभा सत्र में भी कोविड प्रावधानों का पूरी तरह पालन किया जा रहा है.

विधानसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, पूरी दुनिया में पहली बार होम आइसोलेशन का आइडिया दिल्ली में अपनाया गया. दिल्ली में अभी तक 1,15,254 लोगों का इलाज घर पर किया गया है। इनमें से 16,568 अभी फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं. सिर्फ 30 लोगों की मृत्यु हुई जो की 0.03% डेथ रेट है.

हर दिन दिल्ली में प्रति मिलियन 3000 टेस्ट हो रहे हैं. इंग्लैंड में भी 3000,अमरीका में 1300 और रूस में 2300. दिल्ली के आलावा पूरी दुनिया में कोई ऐसा शहर या देश नहीं जिसने अपनी आबादी का 10 % टेस्ट कर लिया हो.

दिल्ली ने भले ही एक दिन सत्र बुलाने का फैसला लिया हो लेकिन यह इकलौता राज्य नहीं है जिसने यह फैसला लिया हो कई राज्यों ने नसून सेशन के सत्र को कम किया है. पंजाब , हरियाणा, कर्नाटक और केरल ने भी एक दिवसीय सत्र ही बुलाया गया है. महाराष्ट्र में दो दिवसीय सत्र होगा. संसद के मॉनसून सत्र में भी कई बदलाव किए गए हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें