1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. third wave of corona virus delhi government preparation to fight with pandemic cm arvind kejriwal prt

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी तेज, 5 हजार युवाओं को ट्रेनिंग देगी केजरीवाल सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
arvind kejriwal
arvind kejriwal
ANI
  • दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर

  • दिल्ली सरकार ने शुरू कर दी कोरोना से लड़ने की तैयारी

  • 5 हजार युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग, डॉकटरों के अधीन करेंगे काम

देश में नये कोरोना संक्रमितों (New Corona Patients) की संख्या में भारी कमी आयी है. लेकिन अभी भी संभावित तीसरी लहर की आशंका खत्म नहीं हुई है. ऐसे में दिल्ली सरकार तीसरी लहर को लेकर कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं. इसी को लेकर दिल्ली सरकार ने आज पीसी में भी साफ कर दिया है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए 5 हजार युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी.

वहीं, दिल्ली सरकार ने 5 हजार हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की महत्त्वाकांक्षी योजना भी बनाई है. जिसके तहत 5 हजार युवाओं को दो-दो हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी. कोरोना से लड़ने के लिए इय हेल्थ वर्करों को आईपी यूनिवर्सिटी ट्रेनिंग देगी. दिल्ली के 9 बड़े मेडिकल इंस्टीट्यूट में इन्हे बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी.

डॉक्टर और नर्स के अस्टिटेंट के रूप में काम करेंगे हेल्थ वर्करः दिल्ली सरकार जिन लोगों को ट्रैनिंग दे रही है वो बतौर हेल्थ असिस्टेंट कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर और नर्स के साथ काम करेंगे. दिल्ल सरकार का कहना है कि 17 जून से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन दिया जा सकता है. इसके बाद 28 जून से इनकी ट्रेनिंग शुरू होगी. आवेदन वही लोग दे सकते हैं जिन्होंने 12वीं कक्षा पास की हो.

गौरतलब है कि, कोरोना केस में कमी के बाद दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में ढील दे दी है. दिल्ली को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जा रहा है. अनलॉक-1 के तहत फैक्ट्रियों और कंस्ट्रक्शन को अनुमति मिली.

अनलॉक-2 के तहत मेट्रो चलाने की अनुमति दी गई. इसके बाद अनलॉक 3 में साप्ताहिक बाजार, मॉल और दुकानों को खोला गया. बसों को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की इजाजत दे दी गई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें