1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. the by election is the rehearsal for next years corporation elections political parties showered strength voting will be held on february 28 ksl

अगले साल होनेवाले निगम चुनाव का पूर्वाभ्यास है उपचुनाव, राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत, 28 को होगा मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
FIle

नयी दिल्ली : दिल्ली में अगले साल होनेवाले निगम चुनाव के पूर्व हो रहे उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की जोर आजमाइश शुरू हो गयी है. पूर्वाभ्यास के तौर पर देखे जा रहे उपचुनाव के लिए मतदान 28 फरवरी को होना है.

  • नगर निगम में करीब 15 वर्षों से भाजपा का कब्जा

  • विपक्ष में रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी

  • कोविड संक्रमितों को मतदान के लिए मिलेगा एक घंटे का समय

दिल्ली नगर निगम के उत्तरी और पूर्वी निगम के पांच वार्डों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. इनमें शालीमार बाग, रोहिणी, चौहान बांगर, कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी शामिल हैं.

नगर निगम पर पिछले करीब 15 सालों से भाजपा का कब्जा है. इस दरमियान विपक्ष में रहनेवाली पार्टी आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को जोरदार चुनौती देने की तैयारी की है.

वहीं, नगर निगम उपचुनाव में कांग्रेस अपनी खोई प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश में जुटी है. कांग्रेस की कोशिश है कि पांचों वार्डों में से सीट पर कब्जा कर विपक्ष की भूमिका में आये.

उपचुनाव में भाजपा भी सीटों पर बढ़त बनाते हुए विपक्ष की चुनौती को खत्म करना चाहती है. पांचों सीटों पर मतदान के लिए 28 फरवरी की तिथि तय है.

मतदान का समय 7:30 से शाम 5:30 तक होगा. हालांकि, कोविड गाइडलाइन के मुताबिक, शाम 4:30 से 5:30 का समय कोरोना संक्रमितों के लिए मतदान का समय निर्धारित किया गया है.

पांच सीटों पर हो रहे उपचुनाव में करीब 2360 मतदाता 80 वर्ष या अधिक उम्र के हैं. पॉश इलाकों में बुजुर्गों की संख्या ज्यादा है, जबकि अवैध कॉलोनियों और झुग्गी बस्तियों में बुजुर्ग मतदाताओं की संख्या में कम है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें