1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. tajinder pal singh bagga arrested by punjab police delhi bjp leader attack on aap arvind kejriwal amh

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर पंजाब और हरियाणा आमने-सामने, दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी पूर्व सूचना दिये पंजाब पुलिस तेजिंदर बग्गा को घर से अवैध तरह से गिरफ़्तार कर ले गई. पंजाब पुलिस ने उनके पिता के साथ मारपीट की और उनके पिता ने इसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तजिंदर बग्गा
तजिंदर बग्गा
twitter

दिल्ली भाजपा के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया जिसके बाद राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. गिरफ्तारी को लेकर बग्‍गा के परिवार का बयान सामने आया है. बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस सुबह करीब पौने नौ के बीच भाजपा नेता के घर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया.

तेजिंदर बग्गा को खींचकर ले गयी पुलिस

भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने बताया कि सुबह घर पर पहले 2 पुलिसकर्मी पहुंचे जो पहले भी 2-3 बार नोटिस लेकर आये हैं. फिर अचानक 10-15 पुलिसकर्मी घर में घुसे और तेजिंदर सिंह बग्गा को खींचकर ले जाने लगे. वीडियो बनाने के लिए मैंने फोन उठाया तो मुझे कमरे में ले गए. उन्होंने कहा कि मेरा फोन भी छीन लिया, तजिंदर का फोन भी ले गये हैं. मेरे मुंह पर पंच किया. केस के बारे में कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को हत्या की धमकी दी है.

tajinder pal singh bagga arrested
tajinder pal singh bagga arrested
ani

भाजपा की प्रतिक्रिया

मामले पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी पूर्व सूचना दिए पंजाब पुलिस तेजिंदर बग्गा को घर से अवैध तरह से गिरफ़्तार कर ले गई. पंजाब पुलिस ने उनके पिता के साथ मारपीट की और उनके पिता ने इसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ की है. हमारे पास तेजिंदर बग्गा की कोई जानकारी नहीं है. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर और हरीश खुराना ने बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा और राजनीतिक विरोधियों के दमन का आरोप लगाया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि 'आप' बदले की भावना से काम कर रही है.

क्‍या है मामला

यहां चर्चा कर दें कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ('The Kashmir Files') को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करने पर पंजाब पुलिस ने 'आप' के एक नेता की शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद, भड़काऊ भाषण देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक भयादोहन करने के आरोपों को लेकर बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और कार्रवाई की गई.

पंजाब पुलिस ने क्‍या कहा

पंजाब पुलिस ने कहा कि आज सुबह कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए, तजिंदर पाल सिंह बग्गा को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है. उसे यहां लाया जा रहा है और कोर्ट में पेश किया जाएगा. एसएएस नगर पुलिस की एसआईटी आगे की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया

टीवी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस ने मामले को लेकर अपहरण का केस दर्ज किया है. भाजपा नेता बग्‍गा को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार बग्‍गा को दिल्ली से पंजाब पुलिस मोहाली लेकर जा रही थी. पंजाब पुलिस की गाड़ी को कुरुक्षेत्र में रोका गया है और टीम से पूछताछ की जा रही है.

हरियाणा पुलिस कर रही है चीज़ों का सत्यापन

SAS नगर के SP (ग्रामीण) मनप्रीत सिंह (कुरुक्षेत्र, हरियाणा) ने कहा है कि हरियाणा पुलिस चीज़ों का सत्यापन कर रही है. उनकी (तजिंदर बग्गा की) गिरफ़्तारी की वीडियो बनाई है। मोहाली में इनके ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ है. हमने उनको जांच में सहयोग करने के लिए नोटिस भी भेजा था जिसके बाद इनको गिरफ़्तार किया है. इस पूरे घटनाक्रम के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है. उन्होंने ऐलान किया है कि वह बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें