1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. sulli deals main accused aumkareshwar thakur arrested from indore says delhi police mtj

‘Bulli Bai’ के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई की मदद से Sulli Deals का मुख्य आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर गिरफ्तार

‘Bulli Bai’ के मास्टरमाइंड की मदद से दिल्ली पुलिस ने Sulli Deals की कोडिंग लिखने वाले ओंकारेश्वर ठाकुर को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है. जानें कैसे दिल्ली पुलिस ने ओंकारेश्वर को पकड़ा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sulli Deals मामले में इंदौर से हुई पहली गिरफ्तारी
Sulli Deals मामले में इंदौर से हुई पहली गिरफ्तारी
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली/इंदौर: ‘Bulli Bai’ ऐप के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने सुल्ली डील्स (Sulli Deals) की कोडिंग करने वाले ओंकारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि ओंकारेश्वर ठाकुर को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी (IFSO) केपीएस मल्होत्रा ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी.

श्री मल्होत्रा ने बताया कि ‘Bulli Bai’ ऐप केस के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई से पूछताछ के दौरान ओंकारेश्वर के बारे में जानकारी मिली. नीरज बिश्नोई से जो साक्ष्य मिले, उसके आधार पर ओंकारेश्वर को इंदौर से गिरफ्तार किया गया. नीरज से पूछताछ में ही पुलिस को पता चला कि ओंकारेश्वर ने सुल्ली डील्स ऐप की कोडिंग की. ओंकारेश्वर से पुलिस पूछताछ कर रही है. उसके लैपटॉप को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि ‘सुल्ली डील्स’ ऐप बनाने वाले ओंकारेश्वर को इंदौर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ‘सुल्ली डील्स’ ऐप मामले में यह पहली गिरफ्तारी है. सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को बिना उनकी मंजूरी के मोबाइल ऐप्लीकेशन (ऐप) पर ‘नीलामी’ के लिए डाला गया था.

न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप में रहता है ओंकारेश्वर

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर (26) ने इंदौर स्थित आईपीएस अकादमी से बीसीए किया है. वह न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप का निवासी है. केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने कुबूल किया है कि वह ट्विटर पर उस समूह का सदस्य है, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने के लिए विचारों को साझा किया जाता है. उन्होंने बताया कि ओंकारेश्वर ने गिटहब पर कोड विकसित किया. गिटहब तक पहुंच समूह के सभी सदस्यों की थी. मुस्लिम महिलाओं के फोटो को समूह के सदस्यों ने अपलोड किया था.

दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी की जानकारी साझा नहीं की: इंदौर पुलिस

इंदौर पुलिस ने रविवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने ‘सुल्ली डील्स’ ऐप बनाने वाले ओंकारेश्वर की गिरफ्तारी की कोई जानकारी उसके साथ साझा नहीं है. इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा कि ‘सुल्ली डील्स’ मामले में दिल्ली पुलिस जब आधिकारिक सूचना साझा करेगी, तो इंदौर पुलिस अपने स्तर पर भी इस प्रकरण की पड़ताल पर विचार करेगी.

ओंकारेश्वर के पिता बोले- मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है

ओंकारेश्वर के पिता अखिलेश ठाकुर ने अपने बेटे को इस मामले में फंसाये जाने का आरोप लगाया है. कहा है कि दो अधिकारी उनके बेटे ओंकारेश्वर को उसके लैटपॉप और फोन केसाथ ले गये हैं. बाद में मुझे फोन आया कि वे लोग उसे दिल्ली ले जा रहे हैं. अखिलेश ठाकुर ने कहा कि उनका बेटा वेब डिजाइनर है. उसे फंसाया जा रहा है. मैं दिल्ली में अधिकारियों से मिलूंगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें