1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. sikkim is an integral part of india advertisement has been withdrawn and action taken against the officer concerned arvind kejriwal

दिल्‍ली सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को बताया गया पड़ोसी देश, सीनियर अधिकारी सस्पेंड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के एक विज्ञापन से आज बड़ा बवाल हो गया. दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी विज्ञापन में सिक्किम को भारत से अलग बता दिया गया था. हालांकि जब मामला सामने आया तो आनन-फानन में उस विज्ञापन को हटाया गया और संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की गयी. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इसके लिए खेद जताया.

अरविंद केजरीवाल ने बताया सिक्किम को भारत का अभिन्‍न

आपत्तिजनक विज्ञापन का मामला जब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंचा जो उन्‍हें फौरन कार्रवाई की और खेद जताया. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, सिक्किम भारत का अभिन्न अंग है. ऐसी त्रुटियों को भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. विज्ञापन वापस ले लिया गया और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई.

दिल्‍ली के एलजी ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया

विज्ञापन मामला जब उपराज्‍यपाल तक पहुंचा तब इस मुद्दे पर कार्रवाई हुई और सिविल डिफेंस के एक सीनियर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया. LG अनिल बैजल ने बताया आपत्तिजनक विज्ञापन देने के आरोप में सिविल डिफेंस के एक सीनियर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और सिविल डिफेंस डायरेक्टरेट को इस विज्ञापन को तत्काल वापस लेने का आदेश दिया गया है.

क्‍या है विज्ञापन मामला

बताया जा रहा है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से सिविल डिफेंस के सदस्यों की भर्ती के लिए अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया था. इस विज्ञापन में आवेदन के लिए पात्रता के कॉलम में लिखा गया कि भारत का नागरिक हो या नेपाल, भूटान या सिक्किम की प्रजा हो. देश और दुनिया से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें