1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. rohini court tiffin bomb blast accused drdo scientist attempts suicide rts

रोहिणी कोर्ट टिफिन बम धमाके के आरोपी DRDO वैज्ञानिक ने की आत्महत्या की कोशिश

रोहिणी कोर्ट में टिफिन बम धमाके का आरोपी डीआरडीओ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया ने पुलिस हिरासत में लिक्विड हैंड वॉश पीकर आत्महत्या की कोशिश की है. फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी लगातार जांच में असहयोग कर रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरोपी वैज्ञानिक
आरोपी वैज्ञानिक
ANI

Delhi News: रोहिणी कोर्ट में हुए विस्फोट (Rohini court tiffin bomb blast) मामले में गिरफ्तार डीआरडीओ(DRDO) के वैज्ञानिक 47 वर्षीय भारत भूषण कटारिया ने जेल में आत्महत्या की कोशिश की है. बताया जा रहा है कि वैज्ञानिक (scientist) ने बाथरुम में जाकर हैंडवॉश पी लिया था. जिसके बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उसकी स्थिर बनी हुई है. डॉक्टर लगातार उसके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं. सोमवार को उसके जांच के बाद अस्तपताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है.

क्या है रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट मामला (Rohini court blast)

दरअसल 9 दिसंबर को डीआरडीओ के वैज्ञानिक (DRDO scientist) भारत भूषण कटारिया को कथित तौर पर रोहिणी कोर्ट (Rohini court) के अंदर एक टिफिन बॉक्स में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद आरोपी से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार पूछताछ कर रही थी. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार से आरोपी से पूछताछ जारी की जा रही थी और तब से ही वह पुलिस की हिरासत में था. बताया जा रहा है कि शनिवार की रात में आरोपी वैज्ञानिक ने वॉशरूम जाकर लिक्विड हैंड वॉश पी लिया. जिसके बाद वह बेहोश पड़ा मिला.

एक अधिकारी ने बताया कि उसका इलाज एम्स में चल रहा है अभी वह पूरी तरह से ठीक है. सोमवार यानी आज उसकी जांच करने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है, जिसके बाद जल्द ही उससे पूछताछ की जाएगी. वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी वैज्ञानिक पूछताछ से बचकर जांच टीम को गुमराह कर रहा है. वो जांच में लगातार असहयोग कर रहा है. बता दें कि भारत भूषण कटारिका ने रोहिणी कोर्ट (Rohini court) के रूम नंबर 102 में कम गंभीरता वाला विस्फोट किया था. इस घटना में हेड कांस्टेबल घायल हो गए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें