1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. rajya sabha opposition will field a joint candidate for the post of deputy chairman hindi news prt

रास : उपसभापति पद के लिए विपक्ष उतारेगा साझा उम्मीदवार, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपसभापति पद के लिए विपक्ष उतारेगा साझा उम्मीदवार
उपसभापति पद के लिए विपक्ष उतारेगा साझा उम्मीदवार
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली : संसद के मॉनसून सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक हुई. इसमें अर्थव्यवस्था, कोरोना संकट, चीन के साथ सीमा विवाद और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गयी. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार खड़ा किया जायेगा.

इसके लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ लेने का प्रयास होगा. सत्र 14 सितंबर से आरंभ हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक, उपसभापति पद के लिए विपक्ष की तरफ से किस पार्टी का उम्मीदवार होगा और कौन होगा, इस बारे में सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद कोई निर्णय लिया जायेगा.

राज्यसभा के मौजूदा गणित को देखते हुए एनडीए उम्मीदवार की जीत तय है. ऐसे में यूपीए की ओर से सहयोगी दल शायद ही अपना प्रत्याशी उतारे. कांग्रेस बिहार चुनाव के मद्देनजर इस पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार उतारना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि सरकार की ओर से अबतक सर्वसम्मति के लिए विपक्षी दलों से संपर्क नहीं किया गया है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें