1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. rahul gandhi shared video of meeting hathras victim family said it is important to know the truth of injustice ksl

हाथरस के पीड़ित परिवार से मुलाकात का राहुल गांधी ने साझा किया वीडियो, कहा- अन्याय की सच्चाई जानना जरूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीड़ित परिजनों से मुलाकात करते राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा
पीड़ित परिजनों से मुलाकात करते राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा
PTI

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार एवं और हत्या मामले की पीड़िता के परिवार से अपनी मुलाकात का वीडियो साझा करते हुए बुधवार को कहा कि हर हिंदुस्तानी को इस अन्याय की सच्चाई जानना जरूरी है.

उन्होंने ट्वीट किया, ''देखिए, हाथरस पीड़िता के परिवार को उप्र सरकार के कैसे-कैसे शोषण और अत्याचार का सामना करना पड़ा. उनके साथ हुए अन्याय की सच्चाई हर हिंदुस्तानी के लिए जानना बहुत ज़रूरी है.''

मालूम हो कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाल ही में हाथरस में दलित लड़की के कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या की घटना के बाद पीड़िता के परिवार से मिले थे, वहां जाने के पहले प्रयास के दौरान पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया था.

राहुल गांधी ने नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री जोसेफ स्टिगलित्ज के कथन का उल्लेख करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा कि उनकी जिंदगी का मकसद भारत में सभी धर्म के लोगों को एक साथ लाना है.

मालूम हो कि हाथरस जिले के एक गांव में गत 14 सितंबर को 19 वर्षीया एक दलित युवती से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था. चोटों के कारण इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गयी.

पीड़िता की मौत के बाद रातोंरात उसके शव का दाह-संस्कार कर दिया गया. परिवार का आरोप है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उनकी सहमति के बगैर पीड़िता के शव का जबरन दाह-संस्कार कर दिया. हालांकि, प्रशासन ने इससे इनकार किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें