1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. punjab latest politics news updates dozen celebrities joined arvind kejriwal aam aadmi party smb

Aam Aadmi Party का बढ़ रहा कुनबा, करीब एक दर्जन हस्तियों ने थामा 'आप' का दामन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
PTI File Photo

Aam Aadmi Party आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा पंजाब के लोगों के लिए किए जा रहे कार्यों के कारण पार्टी का काफिला दिन-प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है. इसी कड़ी में पार्टी को सोमवार को एक बड़ी बढ़त मिली, जब विभिन्न जिलों के कई बड़े नाम आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इन सभी लोगों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली से विधायक और पंजाब में पार्टी के प्रभारी जरनैल सिंह तथा पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

फिरोजपुर के रहने वाले और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के वकील मनजिंदर सिंह भुल्लर, जो पंजाब यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई करते समय कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे और एनएसयूआई के अध्यक्ष के रूप में कई वर्षों तक राजनीतिक कार्य में शामिल रहे, ने आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर सोमवार को पार्टी में शामिल हो गये. भुल्लर लंबे समय से ड्रग्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चला रहे हैं.

मनजिंदर सिंह भुल्लर ने नशे के खिलाफ हुसैनीवाला शहीद स्मारक से चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास तक 225 किलोमीटर का पैदल मार्च किया था. पंजाब सरकार द्वारा हस्ताक्षरित बिजली खरीद समझौते के खिलाफ भी उनके द्वारा एक अभियान चलाया गया है. इस मौके पर भुल्लर ने कहा कि पंजाब में शराब माफिया सहित विभिन्न माफियाओं के खिलाफ उनके द्वारा #speakUpPunjab अभियान चलाया जा रहा है. वे सक्रिय रूप से किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं और आंदोलन शुरु होने के बाद से ही दिल्ली के टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर किसानों के लिए काम कर रहे हैं.

वहीं, फाजिल्का जिले के जलालाबाद निर्वाचन क्षेत्र से हरजीत सिंह, जो तीन बार जिला परिषद के सदस्य रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष थे. कैप्टन सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. मुक्तसर जिले के मलोट विधानसभा क्षेत्र से सुखमिंदर सिंह सरन जो पंजाब नेशनल राजीव गांधी ब्रिगेड (कांग्रेस) मीडिया सचिव और राज्य उपाध्यक्ष के रुप में काम किया, सोमवार को आप में शामिल हो गए.

सुखमिंदर सिंह सरन के साथ उनके साथी प्रकाश सिंह सरां (पंजाबी लोक गायक), कुलदीप सिंह भंगचढ़ी, वाइस चेयरमैन इलेक्ट्रोहोमियो पैथी वेलफेयर सोसाइटी (पंजाब), वरिष्ठ अकाली नेता कश्मीर सिंह और डॉ. जसवीर सिंह पन्नू,वाइस चेयरमैन लैब एसोसिएशन (पंजाब) भी पार्टी में शामिल हुए.

मोहाली जिले की प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता अंजु चौधरी ने डेरा बस्सी और जीरकपुर के अपने सहयोगियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की. वह आम आदमी पार्टी में प्रेम शर्मा, अंजलि चौधरी, नीटू सिंह, विनय कुमार, राजन शर्मा, रमन खोसला से शामिल हुई. पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए पार्टी के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग रोजाना पार्टी में शामिल हो रहे हैं. दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय काम के कारण लोगों का आम आदमी पार्टी की ओर झुकाव हो रहा है.

पंजाब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि नया पंजाब बनाने के लिए राज्य भर से बड़ी संख्या में लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं. पार्टी द्वारा किए जा रहे काम को लोगों द्वारा सराहना किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज पार्टी में शामिल होने वाले व्यक्तियों के कारण हमारा परिवार और बढ़ गया है. अब पार्टी पहले से ज्यादा मजबूत हो गयी है. इस अवसर पर रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संधोआ, पार्टी महासचिव हरचंद सिंह बर्सट, पार्टी के राज्य कोषाध्यक्ष नीना मित्तल उपस्थित थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें