1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. people on rajpath walking in morning morning walk cycling delhi corona coronavirus corona positive covid 1 lockdown delhi

राजपथ पर अहले सुबह दिखी चहल-पहल, मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग करते नजर आये लोग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ANI

कोरोना वायरस महामारी के बीच आज सुबह बड़ी संख्या में लोग राजपथ पर मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग करते दिखे. लॉकडाउन के दौरन घरों में बंद लोगों को अब खुली हवा में सांस लेना खूब भा रहा है. बता दें बीते दिनों लॉकडाउन में ढील देते हुए दिल्ली सरकार ने गार्डन और पार्क खोल दिया था, जिसके बाद से ही लोग मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग को जा रहे है. हालांकि दिल्ली प्रशासन ने सार्वजिनक जगहों पर जाने से पहले कुछ गाइडलाइ भी दिये थे. लेकिन कई लोग ऐसे है जो ठीक से उसका पालन नहीं कर रहे हैं. जो काफी खतरनाक हो सकता है.

बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार पार पहुच गई है. बीते दो दिनों में कोरोना के नये मामले एक हजार के करीब पहुंच गये हां. दिल्ली में कुल 3 सौ से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत भी हो चुकी है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या साढ़े सात हजार से ज्यादा है. कोरोना की चपेट में अब तक ढ़ाई सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी भी आ चुके हैं. मालवीय नगर थाने में करीब 10 पुलिसकर्मी संक्रमित पाये गये हैं.

देश में कोरोना वायरस के मामलों डेढ़ लाख के पार चला गया है. वहीं, इससे मरने वालों की संख्या 4,337 पहुंच गई है. बुधवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. 170 मरीजों की मौत भी हो गई है. देश में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.86 प्रतिशत है.

महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गये हैं. महाराष्ट्र में अब तक 54 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. इस महामारी से डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात यही है कि करीब 17 हजार लोग इस वायरस से स्वस्थ हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें