1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. now former congressmen wrote a letter to sonia and said work above familys fascination smr

अब पूर्व कांग्रेसियों ने सोनिया को चिट्ठी लिख कहा- परिवार मोह से ऊपर उठ कर करें काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व कांग्रेसियों ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र
पूर्व कांग्रेसियों ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र
Twitter

दिल्ली : कांग्रेस में एक बार फिर असंतोष के स्वर मुखर हुए है़ं पार्टी से निकाले गये उत्तर प्रदेश के नौ वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर संगठन की कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं. इन नेताओं ने सोनिया से कहा कि वह पार्टी को इतिहास का हिस्सा बनने से बचा लें.

उनसे परिवार के मोह से ऊपर उठ कर काम करने का आग्रह भी किया है. पार्टी में विचारों की अभिव्यक्ति के साथ-साथ लोकतांत्रिक मूल्यों की बहाली और परस्पर विश्वास व संवाद कायम करने की अपील की है. अपने निष्कासन की तरफ इशारा करते हुए इन नेताओं ने कहा कि संवाद के अभाव में पार्टी हित का चिंतन करना और सुझाव देना अनुशासनहीनता नहीं है.

गौरतलब है कि पिछले साल पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व सांसद संतोष सिंह, पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र, विनोद चौधरी, नेक चंद्र पाण्डेय, पूर्व विधान परिषद सदस्य सिराज मेंहदी, प्रकाश गोस्वामी और वरिष्ठ नेता राजेन्द्र सिंह सोलंकी तथा संजीव सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. कुछ दिनों पहले पार्टी के कई नेताओं ने सोनिया को पत्र लिख कर कांग्रेस संगठन में बदलाव की मांग की थी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें