1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. nia arrested two main conspirators in jaipur gold smuggling case ksl

जयपुर सोना तस्करी मामले में NIA ने दो मुख्य साजिशकर्ताओं को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोना
सोना
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली : सऊदी अरब से 18 किलो सोने की तस्करी करने के मामले एनआईए ने रियाद में काम करनेवाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने कहा कि राजस्थान के नागौर जिले के निवासी चूना राम और एजाज खान को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है.

मामले में राजस्थान में चार स्थानों पर तीन मई, 2020 को तलाशी ली गयी थी. साथ ही जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 18.5 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था. यह सोना सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया था. साथ ही दस लोगों को गिरफ्तार किया था.

एनआईए के मुताबिक, चूना राम और एजाज खान समेत सभी आरोपित स्पाइस जेट के विमान से रियाद से आये थे. उन्होंने अपने साथियों के साथ मिल कर भारत में सोने की तस्करी की आपराधिक साजिश रची थी.

एनआईए के मुताबिक, अपराधियों ने बिस्कुट और बार के रूप में सोने को इमरजेंसी लाइट की बैटरी में छिपाया था. एनआईए ने भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. एनआई के मुताबिक, चूना राम और एजाज खान अपराध करने में शामिल मुख्य षड्यंत्रकारी हैं.

एनआईए ने खोजबीन के दौरान, विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे- पेन ड्राइव, मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य हानिकारक दस्तावेज जब्त किये हैं. साथ ही एनआईए ने अब तक मामले में 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच जारी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें