1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. monsoon updates delhi weather forecast today 27 june 2022 imd rain alert mausam ki khabar barish amh

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में मौसम लेगा करवट, जानें कब से होगी मॉनसून की झमाझम बारिश

दिल्ली में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. यहां का पारा 40 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा रहा है. दिल्ली के लोगों को अब मॉनसून की बारिश का इंतजार है. आइए जानते हैं आज दिल्ली का वेदर कैसा रहने वाला है और यहां मॉनसून की बारिश कब से होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Weather Forecast
Delhi Weather Forecast
pti

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है. राजधानी के लोगों को अब मॉनसून की बारिश का इंतजार है. यहां उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो गये हैं. स्‍काइमेट वेदर की मानें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 16 जून को 40.2 डिग्री था उसके बाद तापमान 40 से नीचे नजर आया. 25 तारीख को फिर अधिकतम तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया. 28 जून से दिल्ली सहित उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती है तथा तापमान गिरेगा.

आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान रविवार को औसत से एक डिग्री ऊपर 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 49 से 68 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक, सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 29 डिग्री रहने का अनुमान है.

Delhi में कब पहुंचेगा Monsoon

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 27 जून से 2 जुलाई तक गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. 28 जून से दिल्ली में रोजाना हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 29 जून से दिल्ली के तापमान में कमी आने की संभावना दिख रही है. जबकि, 30 जून तक दिल्ली में मॉनसून के पहुंचने की संभावना मौसम विभाग ने व्‍यक्त की है.

UP का मौसम

राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश की बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की संभावना है. गाजियाबाद में 28 जून से 30 जून के बीच बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने व्‍यक्‍त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें