1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. metro will run like before 13 september preparations complete pkj

13 सितंबर से पहले की तरह दौड़ेगी मेट्रो, तैयारी पूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेट्रो में क्या है सुविधा
मेट्रो में क्या है सुविधा
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए राहत वाली खबर है. कोरोना संक्रमण के बाद लंबे अरसे तक बंद रहने वाली मेट्रो की शुरुआत हो चुकी है अब 13 सितंबर दिन रविवार से सभी रुटों पर इसका संचालन शुरू हो रहा है.

सुबह छह बजे से मेट्रो आपको मंजिल तक पहुंचाने के लिए खड़ी रहेगी. एक ट्वीट जारी कर दिल्ली मेट्रो ने जानकारी दी कि 20 सितंबरप से 3 खंड पर सुबह 8 बजे से शुरु होने वाली सेवा नियमित समय सारणी के अनुसार चलेगी.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बताया कि अनलॉक-4 के तहत सबसे पहले 7 सितंबर से येलो लाइन पर शुरू हुई दिल्ली मेट्रो अब लगभग सभी रूटों पर चलने लगी है. अब पहले की तरह यानि कोरोना संक्रमण के पहले जिस तरह मेट्रो चलती थी उसकी तैयारी हो रही है. मेट्रो में सिर्फ स्मार्ट कार्ड के माध्यम से ही यात्रा करने की ही अनुमति होगी.

अभी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा इसके लिए कोच में आपको यात्रियों की भीड़ भी नजर नहीं आएगी. यात्रियों को एक-एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की गई है. मेट्रो में सिर्फ 38 प्रतिशत ही एंट्री और एग्जिट गेट खोले गए हैं. यात्रियों को मास्क लगाना जरूरी होगा और स्टेशन में जगह- जगह सैनिटाइजर भी रखा गया है ताकि अपना हाथ साफ रख सकें.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें