1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. lockdown in delhi lockdown may occur again in some areas of delhi cm arvind kejriwal has sent a proposal to the central government coronavirus pandemic aml

Lockdown In Delhi: दिल्ली के कुछ इलाकों में फिर से लग सकता है लॉकडाउन, CM अरविंद केजरीवाल ने कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री- अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री- अरविंद केजरीवाल
सोशल मीडिया

नयी दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Delhi) के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए दिल्ली के कुछ इलाकों में फिर से लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगा सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण दिल्ली में फिर से कोरोना तेजी से फैल रहा है. इसको रोकने के लिए भीड़-भाड़ वाले बाजारों को कुछ दिनों के लिए बंद किया जा सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी गयी है.

उन्होंने कहा कि हमने अनलॉक के दौरान शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाकर 50 से 200 कर दी थी. इस आदेश को सरकार ने वापस ने लिया और और अब शादियों में केवल 50 आदमी ही शिरकत कर पायेंगे. इसके लिए सरकार ने उपराज्यपाल को प्रस्ताव भेज दिया है. उन्होंने कोरोना से निपटने में दिल्ली की मदद के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और सभी एजेंसियां दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रति करने के लिए दोगुना प्रयास कर रही हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं इस मुश्किल घड़ी में दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं. अब केंद्र इजाजत दे कि दिल्ली के छोटे इलाकों में लॉकडाउन लगाया जा सके.

केजरीवाल ने कहा कि दिवाली के समय कुछ बाजारों में काफी लापरवाही देखने को मिली. लोग न तो मास्‍क पहन रहे थे और न ही सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन कर रहे थे. जिन जगहों पर इन नियमों की अनदेखी हुई है वहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं और वह जगह हॉटस्पॉट बन सकता है. ऐसे में वहां लॉकडाउन लगाना ही एकमात्र विकल्प रह जायेगा.

केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि वे मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें. उन्होंने कहा कि मैं दिल्लीवासियों से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करें. यह आपकी सुरक्षा के लिए ही है. आप ऐसा नहीं सोच सकते कि मेरे पड़ोसी को कोरोना हुआ है तो मुझे उससे कोई खतरा नहीं है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें