1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. liquor be available in delhi till 3 am bar owners happy with arvind kejriwal government decision mtj

दिल्ली में तड़के तीन बजे तक मिलेगी शराब, अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले से खुश बार संचालक

संचालकों ने उम्मीद जतायी कि दिल्ली सरकार के इस कदम से कोविड महामारी और उसके कारण लागू प्रतिबंधों के कारण रेस्तरां एवं बार उद्योग को पिछले दो साल में हुए नुकसान की भरपाई का भी अवसर मिल सकेगा.

By Agency
Updated Date
तड़के तीन बजे तक गुलजार रहेंगे दिल्ली के बार
तड़के तीन बजे तक गुलजार रहेंगे दिल्ली के बार
Social Media

नयी दिल्ली: दिल्ली के रेस्तरां एवं बार संचालकों ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गयी है. बार संचालकों का कहना है कि इस प्रगतिशील कदम से व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही रोजगार सृजन के अवसर भी बढ़ेंगे.

कोविड से नुकसान की होगी भरपाई

संचालकों ने उम्मीद जतायी कि दिल्ली सरकार के इस कदम से कोविड महामारी और उसके कारण लागू प्रतिबंधों के कारण रेस्तरां एवं बार उद्योग को पिछले दो साल में हुए नुकसान की भरपाई का भी अवसर मिल सकेगा. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है, जिसके तहत बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति रहेगी.

जल्द जारी होगा आदेश

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किये हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार, जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है. ‘नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ के कोषाध्यक्ष मनप्रीत सिंह ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस कदम से रोजगार सृजन के अवसर बढ़ेंगे.

नाइटलाइफ में होगा इजाफा

सिंह ने कहा, ‘यह एक प्रगतिशील कदम है. इससे रोजगार सृजन और राष्ट्रीय राजधानी में कारोबार की संभावनाओं में बढ़ोतरी होगी. दिल्ली भी एक पर्यटक स्थल है और यह कदम ‘नाइटलाइफ’ में इजाफा करने में मददगार साबित होगा.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में बार एवं रेस्तरां के जल्द बंद होने के कारण आमतौर पर लोग देर रात खुले रहने वाले गुरुग्राम और नोएडा का रुख करते हैं.

अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

मनप्रीत सिंह ने कहा कि अब लोगों को शहर में ही देर रात तक आनंद ले सकेंगे. ग्रेटर कैलाश में चुंगवा के मालिक गौरव अग्रवाल ने दिल्ली सरकार के फैसले पर खुशी जतायी और कहा कि समय में इजाफा होने से अब उन्हें और अधिक कर्मचारी रखने होंगे, जिससे अधिक संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें