1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. largest corona blast in delhi 17282 new cases in a day 18 private hospitals made covid hospital aml

दिल्ली में सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 17,282 नये केस, 18 प्राइवेट हॉस्पिटल को बनाया कोविड अस्पताल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ करेंगे बैठक.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ करेंगे बैठक.
ANI

Delhi Corona Update नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोराना का बड़ा विस्फोट हुआ है. दिल्ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा 17,282 नये मामले सामने आये हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में 104 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली में कोविड-19 के बिगड़ते हालात के बीच उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री और उच्च अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे.

दिल्ली सरकार ने राज्य में बिगड़ते हालात को देखते हुए 14 प्राइवेट अस्पतालों को पूर्ण रूप से कोविड अस्पताल बना दिया है. इन अस्पतालों में किसी भी गैर कोविड रोगी के इलाज की अनुमति नहीं होगी. अस्पतालों में 3553 बेड उपलब्ध कराये जायेंगे. अस्थायी रूप से अस्पतालों को अपने बेड क्षमता से 35 फीसदी ज्यादा बेड बढ़ाने की अनुमति दी गयी है. बता दें कि दिल्ली के अस्पतालों के बेड लगभग भरे हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहासा वृद्धि के बीच राजधानी में वेंटिलेटर सहित कोविड-19 आईसीयू बिस्तर की सुविधा वाले 94 में से 69 अस्पतालों में इस प्रकार के सारे बिस्तर भर गये हैं और केवल 79 बिस्तर खाली हैं. दिल्ली कोरोना ऐप के अनुसार, दोपहर दो बजे तक, 110 अस्पतालों में से 75 में बिना वेंटिलेटर वाले सभी कोविड-19 आईसीयू बिस्तर भरे थे. वेंटिलेटर वाले 1,177 कोविड-19 आईसीयू बिस्तरों में से केवल 79 खाली थे जबकि बिना वेंटिलेटर के 2,130 कोविड आईसीयू बिस्तरों में से 348 खाली थे. इसके अलावा कुल 13,680 बिस्तरों में से 9,041 भरे थे.

इन अस्पतालों को बनाया गया है कोविड अस्पताल

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, सरिता विहार, सर गंगा राम अस्पताल, हॉली फैमिली हॉस्पिटल, ओखला, महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल पंजाबी बाग, मैक्स एसएस हॉस्पिटल शालिमार बाग, फॉर्टिस हॉस्पिटल शालिमार बाग, मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल साकेत, वेंकटेश्वर हॉस्पिटल द्वारका, श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट पश्चिम विहार, जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल रोहिणी, माता चनन देवी हॉस्पिटल जनकपुरी, पुष्पावती सिंघानिया हॉस्पिटल साकेत, मणिपाल हॉस्पिटल द्वारका और सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है.

दिल्ली में आज आए कोरोना के 17 हजार से ज्यादा नये मामलों के साथ संक्रमण के कुल मामले 7,67,438 हो गये हैं. एक दिन में 9,952 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. इसके साथ ही ठीक होने वाले लोगों की संख्या 7,05,162 हो गयी है. 104 मौतों के साथ राज्य में मौत के आंकड़े बढ़कर 11,540 हो गये हैं. पूरे प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या अभी 50,736 है.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें