1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. kejriwal government will prepare hardcore patriotic students in delhi cabinet approved the formation of the board of education vwt

अब दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

By KumarVishwat Sen
Updated Date
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
फोटो : ट्विटर.
  • दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन का बड़ा ऐलान

  • दिल्ली के पास होगा अब अपना शिक्षा बोर्ड

  • एजुकेशन सिस्टम में क्रांतिकारी परिवर्तन का प्रयास

नई दिल्ली : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला करते हुए दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन की मंजूरी दे दी है. सरकार के इस फैसले के बाद अब दिल्ली के पास अन्य राज्यों की तरह अपना शिक्षा बोर्ड होगा. शिक्षा बोर्ड के गठन के लिए शनिवार को हुई कैबिनेट की मीटिंग में फैसला किया गया.

कैबिनेट की मीटिंग के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि आज हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि ये बोर्ड 3 लक्ष्य पूरे करेगा. हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं, जो कट्टर देशभक्त हों, जो आने वाले समय में हर क्षेत्र में देश की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार हों.

उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे अच्छे इंसान बनें और ये बोर्ड बच्चों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए तैयार करेगा. उन्होंने कहा कि 'दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन' की स्थापना दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में हो रहे क्रांतिकारी परिवर्तन को नई ऊंचाइयों की तरफ लेकर जाएगा.

इसके पहले उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के कामकाज को लेकर एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि क्या आपने कभी सुना है कि कोई सरकार आपके घर आकर आपका सरकारी काम करके जाती हो? इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है कि पूरी दुनिया में सिर्फ़ अपनी दिल्ली में ऐसा होता है. ना सरकारी दफ़्तरों के चक्कर, ना दलालों का झंझट, बस एक कॉल पर दिल्ली सरकार आपके घर आकर आपका काम करके जाती है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें