1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. jamming in delhis ito and yamuna bank area after giving lockdown exemption

लॉकडाउन में छूट देने के बाद दिल्ली के आईटीओ और यमुना बैंक इलाके में लगी जाम

By Sameer Oraon
Updated Date
लेकिन दिल्ली सरकार ने जैसे ही बस और टैक्सी में सफर करने की छूट दी वैसे ही दिल्ली के आईटीओ और यमुना बैंक वाले इलाके में भारी जाम लग गया.
लेकिन दिल्ली सरकार ने जैसे ही बस और टैक्सी में सफर करने की छूट दी वैसे ही दिल्ली के आईटीओ और यमुना बैंक वाले इलाके में भारी जाम लग गया.
Twitter

पूरे भारत में 18 मई से लॉकडाउन 4 का आगाज हो चुका है. लॉकडाउन 4 पिछले 3 लॉकडाउन से काफी अलग है. इसमें लगभग हर तरह की गतिविधियों का संचालन करने की अनुमति मिल चुकी है. दिल्ली सरकार भी लॉक डाउन 4 में काफी छूट दी है, जिसमें कुछ नियम और शर्तों के आधार पर बस और टैक्सी चलाने की अनुमति भी है.

लेकिन दिल्ली सरकार ने जैसे ही बस और टैक्सी के सफर में छूट दी वैसे ही दिल्ली के आईटीओ और यमुना बैंक वाले इलाके में भारी जाम लग गया. इस वजह से लोगों को खासा परेशानी हुई. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में ये साफ साफ कहा गया है कि एक बस में 20 यात्रियों से ज्यादा नहीं बैठाना है, वहीं अगर आप टैक्सी से सफर कर रहे हैं तो आपको 2 यात्रियों से ज्यादा नहीं बैठाना है.

अगर आप अपनी बाइक से सफर कर रहे हैं तो उसमें आप अकेले ही सफर कर सकते हैं, पिछले वाली सीट पर किसी भी यात्री को बैठाने की अनुमति नहीं दी गयी है. निर्देशों में यह भी कहा गया है कि बसों में चढ़ने से पहले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. जबकि शहर में खुलने वाली दुकानें और बाजार सम और विषम के तर्ज पर खुलेंगी. राजधानी दिल्ली में जैसे ही लॉकडाउन में ढील दी गयी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं.

बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 166 हो गई है जबकि 500 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,554 पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अब 5,638 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी बुलेटिन में कहा कि दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 166 हो गई है और संक्रमण के मामले बढ़ कर 10,554 हो गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें