1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. jahangirpuri violence rohini court has given accused farid remand for two days to delhi police prt

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस करेगी आरोपी फरीद से पूछताछ, रोहिणी कोर्ट ने दिया दो दिनों का रिमांड

रोहिणी कोर्ट ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आरोपी फरीद को दो दिन की पुलिस रिमांड पर दिया है. दो दिन दिल्ली पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी. बता दें, दिल्ली पुलिन ने फरीद उर्फ नीतू को पश्चिम बंगाल में उसके एक रिश्तेदार के घर से पकड़ा है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence
Twitter

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में आरोपी फरीद को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने दो दिन की रिमांड पर पुलिस को दिया है. इन दो दिनों में दिल्ली पुलिस उससे जहांगीरपुर हिंसा मामले को लेकर पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि, फरीद को दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर से गिरफ्तार किया था. पुलिस का यह भी कहना है कि फरीद मुख्य आरोपी था, जो जहांगीरपुरी हिंसा के दौरान भीड़ को भड़काने का काम कर रहा था.

फरीद की तलाश कर रही थी दिल्ली पुलिस
गौरतलब है कि, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस फरीद की तलाश में थी. दरअसल हिंसा के बाद वो मौके से फरार हो गया था. इस बीच पुलिस को पता चला था कि आरोपी वेस्ट बंगाल चला गया हैं. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने फरीद उर्फ नीतू को उसके एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. जहां से आरोपी को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

फरीद के नाम हैं कई अपराधों के रिकॉर्ड
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जहांगीरपुरी हिंसा के बाद आरोपी फरीद मौके से फरार हो गया था. वो लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था. बता दें, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फरीद एक हिस्ट्रीशीटर है. इससे पहले भी कई अपराधों में वो शरीक रहा है. उसके खिलाफ डकैती, स्नैचिंग, चोरी के कई मामले दर्ज हैं. आर्म्स एक्ट के तहत भी उसपर मामले हैं.

क्या है पूरा मामला

16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों में बहस के बाद झड़प हो गई थी. झड़प के दौरान पथराव हुआ था. गोलीबारी भी हुई थी. इस झड़प में आठ पुलिसकर्मी समेत एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था. इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस हिंसा के आरोपियों को गिरफ्तार करने में लगी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें