1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. jahangirpuri violence bulldozers will run on illegal construction prt

Jahangirpuri : जहांगीरपुर में रुका MCD का बुलडोजर, SC ने दिया यथास्थिति बनाये रखने का आदेश

जहांगीरपुर में एमसीडी का बुलडोजर अभियान रुक गया है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence
pti

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुर में एमसीडी का बुलडोजर अभियान रुक गया है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. इससे पहले अवैध निर्माण को हटाने के लिए एमसीडी बुलडोजर चला रहा था. वहीं, दिल्ली के नार्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर को माना जाएगा, अगर बुलडोजर हटाने का आदेश होगा तो उसे तुरंत हटाया जाएगा.

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से अवैध निर्माण हटाने के लिए नगर निगम ने दिल्ली पुलिस से इलाके में 400 जवानों को तैनात करने की मांग की थी. नॉर्थ एमसीडी की ओर से आज और कल यानी 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया जाना था.

स्थानीय लोग हटा रहे हैं सामान

वहीं, एमसीडी की ओर से बुलडोजर चलाने की बात के बाद स्थानीय लोग जहांगीरपुरी हिंसा प्रभावित इलाके से अपना सामान हटाते दिखे. अपने सामान को इकट्ठा कर लोग दूसरे स्थानों पर भेज रहे हैं. एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि ये लोग इन्हीं सामान को बेचकर अपना घर चलाते हैं, लेकिन अब इसे यहां से हटाया जा रहा है.

अंसार की कुंडली खंगाल रही दिल्ली पुलिस

गौरतलब है कि इससे दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर आरोपी अंसार की कुंडली खंगाल रही है. पुलिस ने अंसार और उसके साथियों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है. पुलिस को शक है कि हिंसा के तार बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं. बता दें, अंसार पर आर्म्स एक्ट का मामला चल रहा है. उसे चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है. उसपर सट्टेबाजी के भी मामले दर्ज हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें