1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. hindi news delhi coronavirus in delhi delhi become corona capital pkj

coronavirus in delhi- देश की राजधानी दिल्ली बन रही है कोरोना की राजधानी, कोर्ट ने की टिप्पणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
coronavirus in delhi
coronavirus in delhi
file photo

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है.( coronavirus in delhi) केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों इस बढ़ते आंकड़े को लेकर चिंतित है. दिल्ली में लगातार बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है.

हाईकोर्ट ने कहा है कि कोरोना महामारी पूरी तरह सरकार पर हावी हो गयी है. सरकार जो भी कदम उठा रही है वह नाकाम हो रहे हैं. अगर यही हाल रहा तो दिल्ली जल्द ही कोरोना कैपिटल बनने जा रही है.

दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस हीमा कोहली और एस. प्रसाद की बेंच ने एक दायर याचिका पर यह सख्त टिप्पणी की. इस याचिका को नगर निगम सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति की तरफ से दायर किया गया था जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की गयी थी.

हाईकोर्ट की बेंच ने सरकार के दावे और रणनीति पर भी सवाल किया कहा, दिल्ली सरकार लगातार यह दावा कर रही है कि हमने कोरोना मरीजों की टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी है. सरकार को इस मामले में कई सवालो के जवाब देने होंगे.

दिल्ली में पांच हजार का आंकड़ा एक दिन में क्रॉस करने के बाद अब यह आंकड़ा एक दिन में सर्वाधिक 6,842 तक पहुंच गया है. एक दिन में इतने मामलों का सामाने आना दिल्ली में कोरोना की भयावह होती स्थिति को बयां करने के लिए काफी है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4.09 लाख हो गयी है. पहली बार दिलली में 6800 से ज्यादा मामले सामने आये हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा बढ़ रहा है.

मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण के 6,725 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किये गये ताजा आंकड़े पर गौर करें तो पायेंगे कि कोरोना संक्रमण की वजह से 51 और मरीजों की मौत हो गयी.

मृतक की कुल स संख्या बढ़कर 6,703 हो गयी है. दिल्ली सरकार जांच बढ़ाने को इन आंकड़ों से जोड़कर देख रही है मंगलवार को 58,910 नमूनों की जांच के बाद 6,842 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और संक्रमित होने की दर बढ़कर 11.61 प्रतिशत हो गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें