1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. former pm manmohan singh media advisor sanjaya baru online cheating liquor purchase

ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए पूर्व पीएम के सलाहकार संजय बारू, शराब खरीदने के लिए किया था बुकिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sanjaya baru
Sanjaya baru
Facebook

नयी दिल्ली : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के सलाहकार रहे संजय बारू ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं. दरअसल लॉकडाउन के कारण बारू ने शराब डिलिवरी के लिए एक ऑनलाइन वेबसाइट से संपर्क किया, जिसके बाद वेबसाइट ने पहले उनसे भुगतान करने के लिए कहा और जब भुगतान हो गया तो डिलिवरी बॉय ने अपना फोन बंद कर लिया. पुलिस इस मामले में ठग को गिरफ्तार कर ली है.

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार संजय बारू से शराब की ऑनलाइन डिलिवरी कराने के बहाने 24 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी का नाम आकिब जावेद है और राजस्थान के भरतपुर जिले के कमान कस्बे का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि आरोपी को उसके पैतृक स्थान से शनिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि जावेद टैक्सी चालक के तौर पर काम करता है लेकिन आसानी से पैसा कमाने के इरादे से साइबर अपराध के क्षेत्र में दाखिल हुआ.

क्या है मामला- दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान पूर्व पीएम के मीडिया सलाहकार संजय बारू ने शराब खरीदादरी के लिए ऑनलाइन बुकिंग किया. पुलिस के मुताबिक बारू ने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए वह दुकान की तलाश कर रहे थे तभी उन्हें ‘ ला केव वाइन्स ऐंड स्प्रिट' की दुकान मिली. उन्होंने जब संपर्क किया तो पहले ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया. पुलिस को बारू ने बताया कि जब उन्होंने 24 हजार रुपये का भुगतान किया तब व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया.

कौन है संजय बारू- संजय बारू 2004 से 2008 तक तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार के पद पर रहे, इससे पहले वे कई अखबारों में संपादक रहे हैं. 2008 में कांग्रेस पार्टी के विरोध के कारण बारू को अपना पद छोड़ना पड़ा. 2014 के दौरान बारू ने चर्चित किताब द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर किताबें लिखी हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें