1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. farmers protest delhi cm arvind kejriwal meeting with kisan leaders from uttar pradesh today at the vidhan sabha smb

Kisan Andolan : यूपी के किसानों से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, 28 फरवरी को मेरठ में महापंचायत को करेंगे संबोधित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal Meeting With Kisan Leaders From Uttar Pradesh Today At The Vidhan Sabha.
Delhi CM Arvind Kejriwal Meeting With Kisan Leaders From Uttar Pradesh Today At The Vidhan Sabha.
ANI

Farmers Protest In Delhi Against New Farm Laws दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को विधानसभा में उत्तर प्रदेश के किसानों से मुलाकात की. सीएम अरविंद केजरीवाल यूपी के किसानों के साथ बैठक भी कर रहे है. इस बैठक में कृषि कानूनों और किसानों से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा किए जाने की बात सामने आ रही है. इससे पहले बैठक में हिस्सा लेने के लिए किसान नेता विधानसभा पहुंचे.

गौर हो कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 88वां दिन है. इसी बीच, उत्तर प्रदेश के मेरठ में होने जा रही महापंचायत से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के किसान नेताओं से मुलाकात को अहम माना जा रहा है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 फरवरी को होने वाली इस महापंचायत में भी हिस्सा लेने वाले हैं.

यूपी के किसानों के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज बुलाई गयी बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए आप नेता संजय सिंह ने बताया कि दिल्ली के सीएम 28 फरवरी को मेरठ में महापंचायत को संबोधित करेंगे. इसी सिलसिले में किसान नेताओं के साथ बैठक की गई. इस दौरान आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. उनका कहना है कि आज बैठक में मुख्य तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान शामिल हुए.

मालूम हो कि दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत और नरेश टिकैत एक के बाद एक कई महापंचायत कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि हरियाणा में राकेश टिकैत तो उत्तर प्रदेश में नरेश टिकैत महपंचायत के जरिए किसानों को एकजुट कर रहे हैं. इसके अलावा अब पूर्वांचल में भी महापंचायत की तैयारियां तेज हो गई हैं. खबरों के अनुसार बाराबंकी और बस्ती में किसानों की अगली महापंचायत होने जा रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें