1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi violence clashes between 2 communities in welcome area prt

Delhi Violence: दिल्ली में बच्चों के झगड़े में भिड़े दो समुदाय, दोनों ओर से पत्थरबाजी, हिरासत में 37 लोग

दिल्ली पुलिस ने 37 लोगों को हिरासत में लिया है. इधर, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि उपद्रव मचा रहे कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. 20 लोगों को राउंडअप किया है और कुछ की तलाश जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Delhi Violence
Delhi Violence
Twitter

Delhi Violence: दिल्ली के वेलकम इलाके में बच्चों के बीच झगड़े के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि, दोनों समुदाय के लोग एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे. वहीं, विवाद बढ़ने के बाद आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया. दरअसल, पार्क में दो समुदाय के बच्चे खेल रहे थे, इसी दौरान किसी बात को लेकर बच्चों में झगड़ा हो गया और देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया.

हिरासत में 20 लोग
दो समुदाय के बीच बढ़े विवाद और पत्थरबाजी के बीच दिल्ली पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस ने 37 लोगों को हिरासत में लिया है. इधर, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि उपद्रव मचा रहे कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. 20 लोगों को राउंडअप किया है और कुछ की तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि, मामले में IPC के तहत कार्रवाई की जा रही है और 108 CRPC के तहत पाबंद भी किया गया है.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजय कुमार सैन ने ये भी बताया कि रात करीब 10 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली कि फोटो चौक वेलकम में दो पक्षों के बीच पत्थरबाजी और झगड़ा हुआ है, जिसके बाद पुलिस फोर्स को रवाना किया गया. प्राथमिक जांच में पता चला कि बच्चों के बीच पार्क में खेलते समय झगड़ा हुआ था.

दोनों पक्षों के लोग हो गए थे आमने सामने
दिल्ली पुलिस ने बताया की घटना की जब सूचना मिली तो मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर भेजा गया. इधर, घटनास्थल में दोनों पक्षों के लोग आमने सामने थे. हालांकि, पुलिस ने ये भी बताया की भीड़ में अधिकांश लोग मामले को सुलझाने में लगे थे.

कई इलाकों से आ रही है हिंसा की खबरें
गौरतलब है कि देश में सौहार्द का माहोल कई जगहों पर खराब होता नजर आ रहा है. बुधवार को दिल्ली में लोग आमने सामने हो गये. उससे पहले राजस्थान के जोधपुर में भी धार्मिक झंडे को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गए थे. यूपी के संभल में भी एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच पथराव हो गया. हालात इतने बिगड़ गए की गोलियां भी चलने लगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें