1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi vidhan sabha has passed resolution for awarding sunderlal bahuguna with bharat ratna smb

दिल्ली विधानसभा में सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न से सम्मानित करने का प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कही ये बात

Bharat Ratna For Sunderlal Bahuguna दिल्ली विधानसभा ने आज सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का अनुरोध किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा, केंद्र सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न जरूर देगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
ANI

Bharat Ratna For Sunderlal Bahuguna दिल्ली विधानसभा ने गुरुवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का अनुरोध किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न जरूर देगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा पर्यावरण सहित विभिन्न सामाजिक मुद्दों में शामिल थे. उन्होने कहा कि दलितों के लिए सुंदरलाल बहुगुणा ने काफी संघर्ष किया. नशे के खिलाफ उन्होंने काफी प्रचार प्रसार किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके जीवन से कई पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती है.

दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन पहले दिन प्रस्ताव पर बहस में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालांकि सदन इस प्रस्ताव को पारित कर रहा है, लेकिन पूरा देश चाहता है कि बहुगुणा को भारत रत्न दिया जाए. केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर सर्वोच्च नागरिक सम्मान बहुगुणा को मिलता है तो यह भारत रत्न के लिए गौरव की बात होगी. विपक्षी भाजपा ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें