1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi unlock today guidelines latest update what are the restrictions and which offices and shops are open delhi metro news pwn

दिल्ली में आज से शुरु हुआ अनलॉक, बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- नियमों करें पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 दिल्ली में आज से शुरु हुआ अनलॉक, बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- नियमों करें पालन
दिल्ली में आज से शुरु हुआ अनलॉक, बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- नियमों करें पालन
Twitter, ANI

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के बाद आज दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गयी है. आज से दिल्ली के दुकानें, मॉल और शॉपिंग मॉल खुल गये हैं. अनलॉक की गाइडलाइंस के साथ दिल्ली मे मेट्रो सेवाएं भी शुरू हो गयी है. दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से अपील करते हए कोरोना वायरस से बचने की अपील की है साथ ही कहा है कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है.

उन्होंने ट्विट कर कहा है कि दिल्ली में आज से अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही दुकानें खुल गयी है. कई प्रकार की गतिविधियां शुरू हो गयी है. लेकिन फिर भी सावधानी बरतने की जरूरत है. इसलिए हमेशा मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. समय समय पर हाथ धोते रहें और कभी भी ढिलाई नहीं बरतें.

उन्होंने लिखा है कि हमें कोरोना वायरस से खुद को बचाना भी है और अर्थव्यवस्था को पटरी पर भी लाना है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब दिल्ली में अनलॉक शुरू हो गया है. अनलॉक को लेकर गाइडलाइंस भी जारी किये गये हैं.

दिल्ली सरकार के दिशानिर्दशों के अनुसार मॉल, बाजार, मार्केट कॉम्प्लेक्स, स्टैंडअलोन की दुकानों और पड़ोस की दुकानों को ऑड-ईवन और समय और प्रतिबंधों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. शॉपिंग मॉल और दुकाने सुबह 10 बजे से आठ बजे तक खुली रहेंगी.

आज से शुरु हुए अनलॉक में सिनेमा और थिएटर, रेस्तरां (होम डिलीवरी / टेक अवे को छोड़कर), बार, जिम, स्पा, नाई की दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर और मनोरंजन / मनोरंजन सेवाओं से संबंधित किसी भी दुकान को खोलने की अनुमति नहीं मिली है.

पिछले महीने बंद की गयी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं आज फिर से बहाल हो गयी है. हालांकि इस दौरान सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही परिचालन किया जाएगा. वहीं निजी और सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गयी है. इधर दिल्ली में अनलॉक होने के साथ ही देश भर के अलग अलग राज्यों के मजदूर दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें