1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi traffic police advisory traffic rules on holi legal action will be taken against those create ruckus smb

होली में सड़कों पर निकलकर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का विशेष इंतजाम, जारी की एडवाइजरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Traffic Rules On Holi
Traffic Rules On Holi
FILE

Delhi Traffic Police Advisory होली के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिससे सड़कों पर निकलकर हुड़दंग करने वालों को रोका जा सके. साथ ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जा सके. बता दें कि सोमवार के दिन देश भर में होली मनाई जाएगी. वहीं, बाइक सवारों की सुरक्षा के लिए और दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस, स्पेशल चेकिंग टीम तैनात करेगी. स्पेशल चेकिंग टीम हर प्रमुख चौराहे पर या ऐसे सभी प्वाइंट्स पर तैनात रहेंगे, जहां दुर्घटना की सबसे ज्यादा संभवनाएं हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने त्योहारों पर एडवाइजरी जारी करते हुए यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है. ट्रैफिक पुलिस ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों, ओवर स्पीडिंग , रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग और माइनर द्वारा ड्राइविंग करने की जांच के लिए विस्तृत व्यवस्था की है. ऐसे लोग जो ओवर स्पीड में गाड़ी चलाते हैं. उल्टा सीधा स्टंटबाजी करते हैं. दो से अधिक सवारी बिठाते हैं, बिना हेलमेट हैं या बिना लाइसेंस के चलते हैं या नाबालिग हैं, ऐसे सभी बाइक सवारों को पकड़ने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने इंतजाम कर लिए हैं.

दिल्ली पुलिस के अनुसार ऐसे मामलों में वाहन चालक का लाइसेंस जब्त किया जा सकता है. जिसे तीन महीने तक के लिए सस्पेंड किया जा सकता है. वहीं, तेज रफ्तार बाइक चलाने वालों को पकड़ने के लिए जगह-जगह रडार लगाई जा रही हैं. दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के समय आ रहे त्योहारों को लेकर अपने निर्देश जारी कर दिए हैं. होली, शब ए बरात और नवरात्रि जैसे त्योहारों को सार्वजनिक स्थलों पर मनाने से मनाही की गई है. जो भी ऐसा करते हुए पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कोरोना नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ट्रैफिक पुलिस द्वारा समस्त दिल्ली वासियों से यह अपील की गई है कि वे होली के त्यौहार पर किसी प्रकार का यातायात नियम का उल्लंघन ना करें और स्पीड लिमिट का ध्याान रखते हुए वाहन चलाएं. साथ ही कोरोना को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें. होली के अवसर पर पीसीआर और स्थानीय पुलिस भी ट्रैफिक पुलिस के साथ तैनात रहेंगे.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की आम जनता से अपील

-शराब पीकर गाड़ी न चलाएं

-तय स्पीड से गाड़ी चलाएं

-लाल बत्ती का सम्मान करें

-किसी भी गाड़ी के साथ रेस न करे

-दोपहिया वाहन चालक बिना हैलमेट के न निकलें

-जिग-जैग और खतरनाक तरीक़े से गाड़ी न चलाएं

-सड़क पर और सार्वजनिक जगहों पर होली न खेले

-फेस मास्क जरूर लगाएं

-सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे

-सार्वजनिक जगहों पर न थूके

- मास्क पहनें

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें