1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi school reopen date schools to partially open for class x and xii students in delhi from august 9 smb

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 10वीं और 12वीं के लिए 9 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

School Reopen दिल्ली में कोरोना के कम हो रहे मामलों के बीच अरविंद केजरीवाल की सरकार ने रविवार को स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कल यानी 9 अगस्त 2021 से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने का निर्णय लिया है. हालांकि, स्कूल आंशिक रूप से खुलेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में 10वीं और 12वीं के लिए 9 अगस्त से खुलेंगे स्कूल
दिल्ली में 10वीं और 12वीं के लिए 9 अगस्त से खुलेंगे स्कूल
फाइल फोटो.

Delhi School Reopening News राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कम हो रहे मामलों के बीच अरविंद केजरीवाल की सरकार ने रविवार को स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कल यानी 9 अगस्त 2021 से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने का निर्णय लिया है. हालांकि, स्कूल आंशिक रूप से खुलेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कहा है कि सोमवार से 10वीं और 12वीं के छात्र काउंसलिंग व मार्गदर्शन और अन्य क्रियाकलापों समेत एडमिशन की गतिविधियों के लिए अपने स्कूलों में जा सकेंगे. छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के लिए गाइडेंस और प्रैक्टिकल के लिए स्कूल में उपस्थित होने की अनुमति दी गई है. शिक्षा निदेशालय इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करेगा ताकि कोविड नियमों का पालन किया जा सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके.

उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने के मुद्दे पर 35 हजार से अधिक सुझाव मिले हैं और जल्द ही सभी हितधारकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में देखते हुए सरकार ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में प्रतिक्रिया मांगी थी.

इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में सोमवार से सभी साप्ताहिक बाजार फिर से खुलेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इसकी घोषणा की थी और इसे लेकर रविवार को औपचारिक आदेश जारी कर दिया गया है. दिल्ली सरकार ने आदेश में कहा है कि सभी साप्ताहिक बाजार खुलेंगे, लेकिन कोई भी अनाधिकृत साप्ताहिक बाजार नहीं खुलेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें