1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi riot case delhi police crime branch jnu alumnus omar khalid inter delhi riot accused pkj

दिल्ली दंगा मामला : क्राइम ब्रांच ने फिर की जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद
जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद
एएनआई

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की है. यह पूछताछ फरवरी महीने में दिल्ली में हुए दंगे को लेकर की गयी. अबतक दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है कि इस पूछताछ में उमर खालिद से किस तरह के सवाल किये गये या दिल्ली में हुई दंगा के मामले में खालिद का क्या कनेक्शन है ?

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में हुए दंगा के मामले में उमर खालिद समेत आठ लोगों पर मामला दर्ज किया है. इन आठों पर गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है. गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

जिसके तहत इनके खिलाफ देशद्रोह, हत्या, हत्या का प्रयास और दंगा सहित कई संगीन आरोप भी शामिल हैं. पिछले महीने ही उमर खालिद से पूछताछ की गयी थी. इस बार फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया. पिछली बार हुई पूछताछ में उनके मोबाइल रिकार्ड की भी जांच की गयी थी.

सीएए समर्थक और विरोधियों के बीच भड़की थी हिंसा- 24 और 25 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए समर्थकों और विरोधियो के बीच हिंसा भड़क गयी, जिसके बाद बड़े पैमाने पर दंगा हुआ और इससे तकरीबन 3 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए थे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें