1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi rains updates delhi ncr weather updates 19 flights diverted amh

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में जोरदार आंधी से उखड़े पेड़, कई फ्लाइट्स डायवर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम ?

दिल्ली-NCR में गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट आयी. सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया. सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi NCR Rains
Delhi NCR Rains
pti

Delhi Rains: दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो दर्ज किया गया लेकिन आंधी और बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ. जगह-जगह पर दिल्ली में जलजमाव नजर आया. दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्र के हवाले से न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि कम से कम 19 उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर और मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया है. दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई. बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में सड़क पर जलभराव हुआ.

Delhi weather today
Delhi weather today
pti

आंधी के कारण पेड़ उखड़ गये दिल्ली में

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गये और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, यह इस मौसम की पहली मध्यम-तीव्रता वाली आंधी थी. गर्मी की शुरुआत एक मार्च से मानी जाती है. मौसम विभाग ने कहा कि आम तौर पर मार्च और मई के बीच 12 से 14 दिनों तक गरज के साथ बारिश होती है. लेकिन इस मौसम में केवल चार से पांच बार गरज के साथ बारिश हुई और वह भी ज्यादातर शुष्क रही.

Delhi Rains photo
Delhi Rains photo
pti

सोमवार को तापमान में खासी गिरावट

गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट आयी. सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया. सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली में कार पर गिरा पेड़

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह से बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जिसकी वजह से कई पेड़ उखड़ गये. एक वीडियो न्यू मोती बाग से सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि एक कार पर पेड़ गिर गया है. घटना के समय कार के अंदर मौजूद कार सवार सुरक्षित बाहर निकल लिये गये.

Delhi Rains news
Delhi Rains news
pti

गुरुग्राम में भारी बारिश से यातायात जाम

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर के गुरुग्राम में सोमवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश और आंधी के कारण लोगों को लंबे समय तक बिजली कटौती और यातायात जाम का सामना करना पड़ा. कई यात्री सड़कों पर फंस गए और जलजमाव के कारण यातायात जाम हो गया. आंधी के दौरान कई पेड़ उखड़ गये.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें