1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi pro khalistani terrorist arrested banned terrorist organization khalistan zindabad force pkj

दिल्ली से दो खालिस्तानी समर्थक आतंकी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है . अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी . पुलिस ने बताया कि उनकी पहचान इंदरजीत सिंह गिल (31) और जसपाल सिंह (27) के रूप में की गयी है .

क वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ने पंजाब के मोगा जिले के उपायुक्त कार्यालय की छत पर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कथित रूप से ‘खालिस्तान' का झंडा फहराया था और परिसर में तिरंगे को फाड़ दिया था. अधिकारी ने कहा कि शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो सदस्य ‘‘विदेशों में स्थित अपने कमांडरों के निर्देश पर कुछ देश विरोधी गतिविधियां करने के लिए'' दिल्ली आ रहे हैं.

सूचना के बाद जीटी करनाल रोड पर एक मंदिर के पास जाल बिछाया गया. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि ‘‘शाम करीब साढ़े छह बजे दो व्यक्ति शनि मंदिर बस स्टैंड के नजदीक खड़े दिखे.'' उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस जब उनके नजदीक पहुंची तो वे एक सर्विस रोड की तरफ जाने लगे. हालांकि, थोड़ी दूर तक पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया.'' पूछताछ के दौरान पता चला कि गिल चालक के तौर पर काम करता था. मामले के बारे में पंजाब पुलिस को सूचना दे दी गई है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें