1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi pollution aap government bans entry of medium and heavy vehicles from october 1 smb

Delhi Pollution: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 1 अक्टूबर से दिल्ली में मध्यम-भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

दिल्ली सरकार ने आने वाले सर्दियों के मौसम में प्रदूषण बढ़ने की आशंका को देखते हुए 1 अक्टूबर 2022 से 28 फरवरी 2023 तक राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम और भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Pollution: entry ban of medium and heavy vehicles in Delhi from 1 Oct
Delhi Pollution: entry ban of medium and heavy vehicles in Delhi from 1 Oct
twitter

Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने आने वाले सर्दियों के मौसम में प्रदूषण बढ़ने की आशंका को देखते हुए 1 अक्टूबर 2022 से 28 फरवरी 2023 तक राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम और भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

इन वाहनों को प्रवेश की मिलेगी अनुमति

दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए आदेश के मुताबिक, इस वर्ष अक्टूबर से अगले 5 महीने तक राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी प्रकार के मध्यम और भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरीके से रोक रहेगी. इन वाहनों को दिल्ली के बॉर्डर पर एंट्री नहीं मिल सकेगी. दिल्ली शहर में जिन वाहनों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, उनमें सीएनजी से चलने वाले वाणिज्यिक वाहन शामिल हैं. साथ ही ई-ट्रक, सब्जियां, फल, अनाज, अंडे, बर्फ, दूध और अन्य खाद्य पदार्थों जैसे आवश्यक सामान ले जाने वाले सभी ट्रक और पेट्रोलियम उत्पादों को ले जाने वाले टैंकर को भी प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

पहले वाहनों के प्रवेश पर केवल 15 से 20 दिनों के लिए रहता था प्रतिबंध

बता दें कि आमतौर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नवंबर या दिसंबर में ट्रकों से लेकर मिनी टेम्पो तक ऐसे वाहनों के प्रवेश पर केवल 15 से 20 दिनों के लिए प्रतिबंध रहता है. हालांकि, इस बार दिल्ली सरकार ने सर्दियां शुरू होने से 3 महीने पहले ही मध्यम और भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला लिया है. बता दें कि दिल्ली सरकार समय-समय पर प्रदूषण को कम करने के लिए कई गाइडलाइंस भी जारी करती है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें