1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police unearths big drugs syndicate arrested four people with heroin worth 2500 crores ksl

दिल्ली पुलिस ने बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का किया खुलासा, 2500 करोड़ की हेरोइन के साथ चार लोगों को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार आरोपितों के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारी
गिरफ्तार आरोपितों के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारी
ANI

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 350 किलोग्राम से अधिक हेरोइन रखने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को हरियाणा से तीन और दिल्ली से एक आरोपित को गिरफ्तार किया है. साथ ही 350 किलो हेरोइन जब्त किया है. बरामद हेरोइन की कीमत करीब 2500 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के पुलिस कमिश्नर नीरज ठाकुर के मुताबिक, पिछले कई महीनों से ऑपरेशन चल रहा था. साथ ही उन्होंने बताया कि ड्रग्स अफगानिस्तान से भारत लाया गया था. गिरफ्तार आरोपितों में एक कश्मीर के अनंतनाग और एक अफगानिस्तान का नागरिक शामिल है.

उन्होंने बताया है कि ड्रग्स को कंटेनर में छिपा कर मुंबई के रास्ते लाया गया था. इसे मध्य प्रदेश के शिवपुरी में उच्च स्तरीय बनाने के बाद पंजाब ले जाया जाना था. इसे छिपाने के लिए फरीदाबाद में एक घर भी किराये पर लिया गया था. मामले को नार्को टेररिज्म से जोड़ कर पुलिस देख रही है. सिंडिकेट के तार पाकिस्तान से भी जुड़े होने की आशंका जतायी जा रही है.

दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले माह भी एक अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार करते हुए 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट समेत 245 किलो ड्रग्स जब्त किये थे. वहीं, मई माह में 125 किलो हेरोइन के साथ दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपित पति-पत्नी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें