1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police seizes 96 oxygen concentrators seized from khan chacha restaurant in khan market recovered more than 500 including yesterday and today aml

दिल्ली पुलिस ने खान चाचा रेस्टोरेंट से जब्त किये 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कल और आज मिलाकर 500 से ज्यादा हुए बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
ANI

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) से बुरी तरह प्रभावित दिल्ली में दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कालाबाजारी जोरों पर है. दिल्ली पुलिस लगातार छापे मारकर सामान बरामद कर रही है और लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है. आज दिल्ली के खान मार्केट (Khan Market) के खान चाचा रेस्टोरेंट (Khan Chacha restaurant) से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (oxygen concentrators) जब्त किया है. गुरुवार और आज मिलाकर अब तक 500 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किये जा चुके हैं. पुलिस अभी भी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.

एक ओर आम आदमी जहां कोरोना की मार झेल रहा है, वहीं कालाबाजरी में लिप्त लोग जरूरी सामानों की जमाखोरी कर रहे हैं और जरूरतमंदों को वह सामान कई गुना ज्यादा कीमतों पर बेच रहे हैं. पिछले कई दिनों से ऐसी शिकायतें आ रही हैं. गुरुवार को पुलिस ने कालाबाजारी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार भी किया और उनकी निशानदेही पर काफी संख्या में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और चिकित्सीय सामान बरामद किये.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये चार लोगों के पास से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किये गये. पुलिस गश्ती दल को कल गश्त के दौरान नेगे जू रेस्टोरेंट और बार खुला मिला. पुलिस ने जब वहां जाकर देखा तो कुछ लोगों को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाया. एक शख्स लैपटॉप चला रहा था और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की ऑनलाइन ऑर्डर ले रहा था.

जब पुलिस ने रेस्टोरेंट की तलाशी ली तो वहां से नौ लीटर और पांच लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के 32 डिब्बे मिले. साथ ही एन 95 मास्क का एक डिब्बा और थर्मल स्कैनर का भी एक डब्बा बरामद किया गया. रेस्टोरेंट के मालिक का नाम नवनीत कालरा है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद एक गोदाम के बारे में पता चला. यहां जब पुलिस ने छापेमारी की तो वहां से 387 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किये गये.

बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीज दम तोड़ रहे हैं. गुरुवार को एक दिन में 19,133 नये मामले सामने आये हैं. वहीं, एक ही दिन में 335 और लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गयी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति की समीक्षा के लिए आज एक हाई लेवल मिटिंग बुलायी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें