1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police seeks five day police custody of businessman navneet kalra in the case pertaining to alleged hoarding of oxygen concentrators smb

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामले में आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की कोर्ट ने तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Police arrested Navneet Kalra an accused in black marketing of oxygen concentrators.
Delhi Police arrested Navneet Kalra an accused in black marketing of oxygen concentrators.
ANI

Delhi Court Remands Businessman Navneet Kalra To Three Day Police Custody ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामले में आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने रविवार को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस ने अदालत से ऑक्सीजन जमाखोरी मामले में कारोबारी नवनीत कालरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. वहीं, नवनीत कालरा के वकील विनीत मल्होत्रा ​​ने कारोबारी की पांच दिन की पुलिस हिरासत की मांग वाली दिल्ली पुलिस की याचिका का विरोध किया. विनीत मल्होत्रा ने कहा कि नवनीत कालरा की गिरफ्तारी पूरी तरह से दुर्भावनापूर्ण थी. क्योंकि, उनकी अग्रिम जमानत याचिका कल दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष पेश की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा को रविवार देर रात गुरुग्राम के सोहना स्थित फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि खान मार्केट स्थित ख्यातनाम रेस्तरां खान चाचा का मालिक कालरा गत 5 मई से ही फरार चल रहे थे. वहीं, दिल्ली की साकेत कोर्ट में व्यवसायी नवनीत कालरा की रिमांड को लेकर सुनवाई हुई.

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत से नवनीत कालरा की पांच दिन की पुलिस हिरासत की मांग की है. जिसका व्यवसायी के वकील विनीत मल्होत्रा ने विरोध किया. जबकि, पब्लिक प्रोसिक्यूटर अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि नवनीत कालरा से पांच दिन की हिरासत में पूछताछ से सच्चाई तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

गिरफ्तारी से बचने के लिए नवनीत कालरा अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी भी लगाई थी. हालांकि, उसे खारिज कर दिया गया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने नवनीत कालरा को अपराध शाखा के हवाले कर दिया. कालरा के खिलाफ 4 मई को मामला दर्ज किया था. इससे पहले उसके मैनेजर व दूसरे कारोबारी सहित चार कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने 6 मई को लोदी कॅालोनी स्थित रेस्तरां-बार से 419 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद किए थे. इसके बाद 7 मई को खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्तरां और टाउन हॉल रेस्तरां में छापा मारकर105 कन्संट्रेटर बरामद किए. जांच में यह बात सामने आयी कि तीनों ही रेस्तरां का मालिक नवनीत कालरा है. तभी से पुलिस इस मामले में नवनीत कालरा की तलाश में जुटी थी.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें